--Advertisement--

बराला के वकील ने कहा- वर्णिका के पिता ने प्रेशर डलवाकर जानकार DSP को बनवाया था SIT चीफ

वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस में आईएएस वीएस कुंडू का क्रॉस एग्जामिनेशन खत्म..

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 05:39 AM IST
Baralas lawyer said

चंडीगढ़. वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ केस में मंगलवार को जिला अदालत में सुनवाई हुई। वर्णिका के पिता व हरियाणा के आईएएस ऑफिसर वीएस कुंडू का क्रॉस एग्जामिनेशन पूरा हुआ। बचाव पक्ष के वकील रबिंद्रा पंडित ने कुंडू से कई ऐसे सवाल पूछे जिसमें जाहिर किया कि कुंडू ने विकास बराला और आशीष को फंसाने के लिए पॉलिटिकल प्रेशर और ब्यूरोक्रेसी का इस्तेमाल किया।

क्रॉस एग्जामिनेशन...

एडवोकेट पंडित- क्या आपने कभी इस केस की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) बनाने की मांग की थी।
कुंडू- हां, इसके लिए एप्लीकेशन दी थी।
एडवोकेट पंडित- क्या जानकारी है कि इस केस में एसआईटी बनी थी?
कुंडू- मुझे किसी ने बताया नहीं कि इस केस में ऑन रिकॉर्ड एसआईटी बनाई गई थी या नहीं।
(एडवोकेट पंडित- वीएस कुंडू ने इस केस में प्रेशर डलवाकर डीएसपी सतीश कुमार को एसआईटी का चीफ बनवाया। डीएसपी सतीश हरियाणा के पूर्व डीजीपी रंजीत दलाल के दामाद हैं और उनके साथ कुंडू के अच्छे संबंध रहे हैं। दलाल भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा सरकार के समय हरियाणा के डीजीपी थे और मसूरी की लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन में भी वे साथ रहे हैं।)
क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान
एडवोकेट पंडित ने कुंडू से हरियाणा डीजीपी के साथ उनके संबंधों पर भी सवाल पूछे। हरियाणा के पूर्व गृहमंत्री मनीराम गोदारा और रिटायर्ड आईपीएस ऑफिसर सतिंदर कुमार के साथ उनके संबंधों पर भी सवाल-जवाब किए।
कुंडू ने स्वीकार किया
सतिंदर कुमार और गोदारा के साथ उनकी रिश्तेदारी है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि इस केस के लिए कभी उनसे प्रेशर नहीं डलवाया।
भड़क गए एडवोकेट पंडित...
क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान बचाव पक्ष के वकील रबिंद्रा पंडित भड़क भी गए। एडवोकेट पंडित ने वीएस कुंडू से उनके राजनीतिक संबंधों पर सवाल किए तो कुंडू ने उसके जवाब के संदर्भ में अपनी तरफ से कुछ और बात कहने की कोशिश कि जिसकी कोर्ट ने मंजूरी भी दे दी। इस पर एडवोकेट पंडित भड़क गए और कहा कि वर्णिका ने भी अपने क्रॉस एग्जामिनेशन के दौरान ऐसा किया था और तब भी कोर्ट ने कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि कोर्ट इस मामले में मूकदर्शक न बने।
कुंडू ने कहा, उन पर प्रेशर डालने की कोशिश की गई
वीएस कुंडू ने कहा कि उन्होंने कभी प्रेशर नहीं डलवाया, बल्कि उन पर प्रेशर डालने की कोशिश की गई। जिस रात ये घटना हुई उसी रात हरियाणा भाजपा प्रवक्ता कृष्ण ढुल्ल ने उनसे फोन पर बात की और बताया कि आरोपियों में से एक हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है। ढुल्ल खुद विकास की जमानत करवाने समर्थकों के साथ पुलिस स्टेशन पहुंच गए थे।
X
Baralas lawyer said
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..