--Advertisement--

मंगलवार रहा सबसे ठंडा, दिन-रात के टेम्प्रेचर में 4.2o का अंतर, बारिश के कोई आसार नहीं

मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे के भीतर कोहरा छाने के आसार, बारिश के कोई आसार नहीं।

Danik Bhaskar

Dec 13, 2017, 05:48 AM IST

चंडीगढ़. सोमवार से बदले हुए मौसम के तेवर मंगलवार को भी जारी रहे। दिनभर आसमान में घने बादल छाए रहे। दोपहर 3.30 बजे ही कोहरा छा गया। यही वजह रही कि मंगलवार को इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम विभाग ने दिन का अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री दर्ज किया, जो सामान्य से चार डिग्री कम रहा। मौसम के इस रुख से बुधवार को भारत और श्रीलंका के बीच होने वाला होगा या नहीं, इस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि मौसम विभाग के चंडीगढ़ केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि मौसम का मैच पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। बुधवार दोपहर बाद बादल छंटे जाएंगे, हालांकि कोहरा छा सकता है।

आंशिक बादलों के चलते हल्की बौछार पड़ने के 10 से 20 फीसदी ही आसार हैं। इससे पहले सोमवार रात जमकर बारिश हुई। सोमवार सुबह 8.30 बजे से मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक शहर में 13.6 एमएमए और एयरपोर्ट स्थित ऑब्जर्वेटरी पर 16.6 एमएम बारिश दर्ज की गई। वहीं सोमवार रात का न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से सात डिग्री अधिक रहा। दिन और रात के तापमान मात्र 4.2 डिग्री का अंतर रहा। वहीं पुअर विजिबिलिटी के चलते 8 फ्लाइट्स भी लेट हुईं।

आगे कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को आंशिक बादल छा सकते हैं। दिन का अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रह सकता है। वीरवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह और शाम के वक्त कोहरा छाने की संभावना है। दिन का अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रहने की संभावना है। शुक्रवार को आसमान साफ रहेगा। सुबह और शाम के वक्त कोहरा छा सकता है। दिन का अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रह सकता है।

मौसम खराब... आठ फ्लाइट्स हुई देरी से ऑपरेट
इंटरनेशनल एयरपोर्ट से मौसम खराब होने के कारण मंगलवार को आठ फ्लाइट्स देरी से ऑपरेट हुईं। इसमें दिल्ली, मुंबई, लेह और श्रीनगर की फ्लाइट्स शामिल हैं। इंडिगो की दोपहर 2.15 बजे हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट 35 मिनट की देरी से 2.50 बजे रवाना हुई। सुबह 11.15 बजे जेट एयरवेज की जयपुर जाने वाली फ्लाइट साढ़े तीन घंटे देरी से 2.45 बजे रवाना हुई। दोपहर बाद 2.20 बजे जेट एयरवेज की दिल्ली जाने वाली फ्लाइट 3.20 बजे रवाना हुई। एयर इंडिया की सुबह 10.15 पर लेह जाने वाली फ्लाइट भी दो घंटे की देरी से रवाना हुई। एयर इंडिया की चंडीगढ़ दिल्ली फ्लाइट भी आधे घंटे की देरी से गई। एयरपोर्ट प्रबंधन ने देरी की वजह मौसम में खराबी और पुअर विजिबिलिटी बताई।

Click to listen..