Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Chandigarhs 22nd Over By Param Of Australia

ऑस्ट्रेलिया के लिए चंडीगढ़ के परम ने बनाए 22 रन, वार्मअप मैच से की शुरुआत

चंडीगढ़ में जन्मे परम उप्पल ने भी इस मैच में 28 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए।

bhaskar news | Last Modified - Jan 10, 2018, 07:29 AM IST

  • ऑस्ट्रेलिया के लिए चंडीगढ़ के परम ने बनाए 22 रन, वार्मअप मैच से की शुरुआत

    चंडीगढ़.अंडर-19 वर्ल्ड कप का आगाज मंगलवार से हो गया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले वार्मअप मैच में श्रीलंका को 53 रन से हराकर जीत से शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पहली बार पंजाबी खिलाड़ी जेसन संघा के हाथ में है और चंडीगढ़ में जन्मे परम उप्पल ने भी इस मैच में 28 गेंदों पर एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए।

    ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किए गए परम उप्पल से ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी उम्मीदें हैं। परम 2003 में अपने पिता के साथ ऑस्ट्रेलिया गए थे और वहां वे न्यू साउथवेल्स की ओर से खेले। परम टॉप ऑर्डर बैट्समैन हैं और अपनी स्पिन बॉलिंग के लिए भी जाने जाते हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ही नेशनल लेवल पर शानदार प्रदर्शन करने के बाद न्यू साउथवेल्स ब्लू और सिडनी थंडर टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

    इस साल परम के बल्ले से निकले 370 रन

    परम का इस साल डोमेस्टिक सीजन काफी अच्छा रहा था और इसी के आधार पर उन्हें टीम में शामिल किया गया। 18 साल के सिटी क्रिकेटर ने अंडर-19 चैंपियनशिप में 60 की औसत से 370 रन बनाए। इस सीरीज में दस विकेट भी परम के नाम रहे। सिडनी वेस्ट के रहने वाले परम ऑस्ट्रेलियन जूनियर क्रिकेट की शान माने जाते हैं। परम ऑस्ट्रेलिया के उन तीन कप्तानों में शामिल थे जिन्होंने तीन मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ कप्तानी की थी। उनके बल्ले से उस सीरीज में 210 रन निकले थे, जिसमें एक शतक भी शामिल था।

    14 को भारतीय टीम के खिलाफ ही खेलेंगे

    ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में अभियान 14 से शुरू होगा। कंगारू टीम अपना पहला मुकाबला भारतीय टीम के खिलाफ ही खेलेगी। भारतीय टीम में भी तीन पंजाबी क्रिकेटर शामिल हैं और इस मैच में पंजाबी बनाम पंजाबी मुकाबला देखने को मिलेगा।

    वकालत कर चुके हैं परम के पिता
    मोहाली में रहने वाले परम के पिता दविंदर सिंह उप्पल 2003 में ऑस्ट्रेलिया गए थे। इससे पहले वे पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में वकालत करते थे। यहां पर कई सालों की प्रैक्टिस के बाद उन्होंने सिडनी की रेल्वेज ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में काम किया। परम की मां जसप्रीत कौर वहां पर मूरफील्ड हाई स्कूल में टीचर हैं। परम ऑस्ट्रेलिया के लिए कई टूर्नामेंट में स्टार परफॉर्मर रहे हैं और वर्ल्ड कप में भी टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Chandigarhs 22nd Over By Param Of Australia
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×