Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» CM Khattar In Program To Honor DP Vatsa And Anil Jain

जीतने वाले में अहंकार-गुरूर आ जाता है तो जनता उसे हारा हुआ मानती है: सीएम खट्टर

खट्टर ने कहा कि पहले लोकसभा व बाद में हरियाणा विधानसभा में 2019 में भाजपा की बड़ी जीत होगी।

Bhaskar News | Last Modified - Apr 01, 2018, 08:39 AM IST

जीतने वाले में अहंकार-गुरूर आ जाता है तो जनता उसे हारा हुआ मानती है: सीएम खट्टर

पंचकूला. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सफलता जितनी ज्यादा हो उतनी अच्छी होती है, लेकिन जीतने वाले में जब अहंकार और गरूर आ जाता है तो जनता उसे हारा हुआ मानती है। जब हनुमान जी को उनकी शक्ति का अहसास करवाया गया, तब हनुमान जी लंका पहुंचने में कामयाब हुए थे। शनिवार को पंचकूला में हरियाणा से नव निर्वाचित राज्यसभा सदस्य ले. जनरल डॉ. डीपी वत्स तथा हरियाणा के प्रभारी एवं उत्तर प्रदेश से चुने गए राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल जैन के सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

कहा- लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें आशा है कि वे अपने-अपने राज्यों से संबंधित मांगें राज्यसभा में उठाएंगे और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्होंने स्मरण करवाया कि जो भी भारतीय जनता पार्टी हरियाणा का प्रभारी रहा है, उसे अवश्य सफलता मिली है और राज्यपालों से लेकर प्रधानमंत्री तक हरियाणा के प्रभारी बने हैं। भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कार्यकर्ताओं को कहा कि पहले लोकसभा व बाद में हरियाणा विधानसभा में 2019 में भाजपा की बड़ी जीत होगी।

खाप पंचायतों ने सामाजिक ताने-बाने को किया मजबूत : डॉ. डीपी वत्स

राज्यसभा सांसद ले. जनरल डॉ. डीपी वत्स ने अभिनंदन समारोह में भी खापों का जिक्र करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि खाप पंचायतों ने सामाजिक ताने-बाने को सदैव मजबूत किया है, जातिवाद खत्म किया है, भाईचारा बढ़ाया है, जैविक खेती के लिए भी कार्यकिया है। जो भी वक्त की मांग होगी, वो उसे हर स्तर पर उठाते रहेंगे।

कई बार किसी पदाधिकारी को फटकार भी लगानी पड़ती है- सांसद डॉ. अनिल जैन

नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने कहा कि हरियाणा के प्रभारी के नाते वे पार्टी के कार्यकर्ताओं को अच्छी तरह जानते हैं। कई बार किसी पदाधिकारी को फटकार भी लगानी पड़ती है, लेकिन जब कोर ग्रुप की बैठक होती है तब वे सब मनमुटाव भुला कर स्पष्ट मन से बैठकों में आते हैं और भाईचारे के रूप में हंसी-मजाक व चुटकुलों से अपनी बात रखते हैं। यह बात उन्होंने सिर्फ हरियाणा में देखी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×