--Advertisement--

जीतने वाले में अहंकार-गुरूर आ जाता है तो जनता उसे हारा हुआ मानती है: सीएम खट्टर

खट्टर ने कहा कि पहले लोकसभा व बाद में हरियाणा विधानसभा में 2019 में भाजपा की बड़ी जीत होगी।

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 08:39 AM IST
सीएम मनोहर लाल।     - फाइल सीएम मनोहर लाल। - फाइल

पंचकूला. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि सफलता जितनी ज्यादा हो उतनी अच्छी होती है, लेकिन जीतने वाले में जब अहंकार और गरूर आ जाता है तो जनता उसे हारा हुआ मानती है। जब हनुमान जी को उनकी शक्ति का अहसास करवाया गया, तब हनुमान जी लंका पहुंचने में कामयाब हुए थे। शनिवार को पंचकूला में हरियाणा से नव निर्वाचित राज्यसभा सदस्य ले. जनरल डॉ. डीपी वत्स तथा हरियाणा के प्रभारी एवं उत्तर प्रदेश से चुने गए राज्यसभा सांसद डॉ.अनिल जैन के सम्मान में आयोजित अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे।

कहा- लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें आशा है कि वे अपने-अपने राज्यों से संबंधित मांगें राज्यसभा में उठाएंगे और लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे। उन्होंने स्मरण करवाया कि जो भी भारतीय जनता पार्टी हरियाणा का प्रभारी रहा है, उसे अवश्य सफलता मिली है और राज्यपालों से लेकर प्रधानमंत्री तक हरियाणा के प्रभारी बने हैं। भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कार्यकर्ताओं को कहा कि पहले लोकसभा व बाद में हरियाणा विधानसभा में 2019 में भाजपा की बड़ी जीत होगी।

खाप पंचायतों ने सामाजिक ताने-बाने को किया मजबूत : डॉ. डीपी वत्स

राज्यसभा सांसद ले. जनरल डॉ. डीपी वत्स ने अभिनंदन समारोह में भी खापों का जिक्र करने से नहीं चूके। उन्होंने कहा कि खाप पंचायतों ने सामाजिक ताने-बाने को सदैव मजबूत किया है, जातिवाद खत्म किया है, भाईचारा बढ़ाया है, जैविक खेती के लिए भी कार्यकिया है। जो भी वक्त की मांग होगी, वो उसे हर स्तर पर उठाते रहेंगे।

कई बार किसी पदाधिकारी को फटकार भी लगानी पड़ती है- सांसद डॉ. अनिल जैन

नव निर्वाचित राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल जैन ने कहा कि हरियाणा के प्रभारी के नाते वे पार्टी के कार्यकर्ताओं को अच्छी तरह जानते हैं। कई बार किसी पदाधिकारी को फटकार भी लगानी पड़ती है, लेकिन जब कोर ग्रुप की बैठक होती है तब वे सब मनमुटाव भुला कर स्पष्ट मन से बैठकों में आते हैं और भाईचारे के रूप में हंसी-मजाक व चुटकुलों से अपनी बात रखते हैं। यह बात उन्होंने सिर्फ हरियाणा में देखी है।

X
सीएम मनोहर लाल।     - फाइलसीएम मनोहर लाल। - फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..