--Advertisement--

फेसबुक और ट्वीटर पर गैंगस्टर्स को फॉलो किया तो पैरेंट्स को करेगी कम्प्लेंट पुलिस

सेल का इंचार्ज इंस्पेक्टर त्रिलोचन सिंह को बनाया गया है जिनके पास सीआईए का भी चार्ज है।

Danik Bhaskar | Dec 17, 2017, 06:47 AM IST

मोहाली. फेसबुक या ट्वीटर पर गैंगस्टर्स को फॉलो किया तो पुलिस पेरेंट्स को युवाओं की शिकायत करेगी। मोहाली पुलिस ने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल बनाया है, ताकि यूथ को गैंगस्टर्स से प्रभावित होने से बचाया जा सके। यह सेल उन युवाओं पर नजर रखेगा जो सोशल मीडिया फेसबुक, ट्वीटर तथा अन्य सोशल साइट्स पर गैंगस्टर्स को फॉलो करते हैं और उनकी फोटो तथा वीडियो लाइक कर कमेंट करते हैं। ऐसे युवाओ को तलाश कर पुलिस उनके पेरेंट्स से मिलकर उन्हें सुधारने के लिए जागरूक करेगी। सेल का इंचार्ज इंस्पेक्टर त्रिलोचन सिंह को बनाया गया है जिनके पास सीआईए का भी चार्ज है।

यूथ की होगी काउंसलिंग, लगाए जाएंगे सेमिनार
सेलकी ओर से ऐसे युवाओं की काउंसलिंग की जाएगी और उसके उन्हें एंटी सोशल गतिविधियों में इनवाॅल्व होने के प्रति जागरूक किया जाएगा। इसके लिए उनके लिए सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे।

पेरेंट्स से करेंगे मीटिंग, किया जाएगा जागरूक
सोशलमीडिया पर गैंगस्टर्स को फाॅलो करने वाले युवाओं के पेरेंट्स से मिलकर पुलिस उन्हें जागरूक करेगी, ताकि वे उन्हें समझाकर गैंगस्टर्स की राह से दूर कर सकें, ताकि युवाओं पर इसका प्रभाव पड़े।

युवाओ को गैंगस्टर्स और एंटी सोशल गतिविधियों से बचाने के लिए मोहाली पुलिस ने सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल बनाया गया है, जो सोशल मीडिया फ्रेंडली युवाओं पर नजर रखेगा और उन्हें जागरूक करेगा। -हरवीरसिंह अटवाल, एसपी इन्वेस्टिगेशन, मोहाली

सोशल मीिडया पर एक्टिव रहेंगे सेल के कर्मचारी
मोहालीपुलिस का सोशल मॉनिटरिंग सेल सिर्फ युवाओं पर ही नजर रखेगा। सेल में तैनात किए गए पुलिस कर्मी सिर्फ सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे और ऐसे युवाओं पर नजर रखेंगे जो गैंगस्टर्स या अन्य एंटी सोशल गतिविधियों में शामिल होते हैं। ऐसे युवाओं को ट्रेस कर उनकी डिटेल जुटाई जाएगी।