Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Diamond And Gold Caught Caught Carrying Jewelry

इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 करोड़ 71 लाख रु. के डायमंड और गोल्ड ज्वेलरी ले जाता पकड़ा

आरोपी की पहचान मुंबई के सेंटा क्रूज निवासी मुनीष बांडी के रूप में हुई है।

bhaskar news | Last Modified - Dec 18, 2017, 06:35 AM IST

  • इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 4 करोड़ 71 लाख रु. के डायमंड और गोल्ड ज्वेलरी ले जाता पकड़ा

    मोहाली. इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्मगलिंग का गढ़ बनता जा रहा है। पिछले सप्ताह यहां 3 किलो सोने के बिस्कुट कस्टम डिपार्टमेंट ने पकड़े थे। शनिवार को इंटरनेशनल एयरपोर्ट मोहाली के थाना प्रभारी हरसिमरण सिंह बल की सूचना पर पुलिस ने मुंबई निवासी 42 साल के मुनीष बांडी को 4 करोड़ 71 लाख के डायमंड गोल्ड ज्वेलरी के साथ पकड़ा। आरोपी की पहचान मुंबई के सेंटा क्रूज निवासी मुनीष बांडी के रूप में हुई है।

    पंजाब पुलिस ने मुनीष को करोड़ों की ज्वेलरी के साथ शनिवार दोपहर एयरपोर्ट के टर्मिनल से पकड़ा और उसके बाद इनकम टैक्स डिपार्टमेंट एक्साइज एंड टेक्सेशन को इसकी सूचना दे दी। जिसके बाद मौके पर इनकम टैक्स एक्साइज एंड टेक्सेशन की टीम पहुंची और मुनीष से ज्वेलरी के दस्तावेज मांगे, लेकिन वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। जिस कारण ज्वेलरी का भारतोल करने के बाद इनकम टैक्स की टीम ने सील कर संबंधित सोहाना पुलिस स्टेशन में जमा करवा। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    सूचना मिली थी जिसके बाद मुनीष को करोड़ों की ज्वेलरी के साथ पकड़ा गया है। आरोपी पकड़े सामान को इनकम टैक्स एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम के हवाले कर दिया गया था। अब वो ही इस केस को देख रहे हैं। -हरसिमरण सिंह बल, एसएचओ एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन

    इनकम टैक्स एक्साइज डिपार्टमेंट को भी बुलाया
    पूछताछ में पता चला कि मुनीष हैदराबाद से फ्लाइट से दिल्ली आया और फिर दिल्ली से चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर। हैदराबाद से ही वह ज्वेलरी अपने साथ लेकर आया, लेकिन पकड़ा नहीं गया। इन्वेस्टिगेशन आॅफिसर ने बताया इस संबंध में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और एक्साइज एंड टेक्सेशन टीम को सूचित कर दिया था। टीम एयरपोर्ट पहुंची और पकड़ी गई सारी ज्वेलरी की जांच शुरू कर दी। पंजाब पुलिस ने मुनीष उससे पकड़े गए गहने दोनों टीमों के हैंडओवर कर दिए। सारी ज्वेलरी सील कर सोहाना पुलिस स्टेशन को हैंडओवर कर दी गई।

    बोला- प्रदर्शनी के लिए लेकर आया हूं करोड़ों के गहने
    इन्वेस्टिगेशनआॅफिसर हरसिमरण सिंह बल ने बताया कि मुनीष का बैग चेक किया गया था उसमें पाउच में गहने निकले। सारे गहने डायमंड और गोल्ड के थे। मुनीष को उनके दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया तो वह कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाया। लेकिन उसने पुलिस को यह कहा कि उनका मुंबई में गोल्ड का काम है और वह चंडीगढ़ एक प्रदर्शनी के लिए यह ज्वेलरी लेकर आया था। पुलिस ने जब प्रदर्शनी का वेन्यू पूछा तो कोई ऐसी बात नहीं लगी। जिससे साफ हो गया कि मुनीष झूठ बोल रहा है।

    एसएचओ हरसिमरण सिंह बल ने बताया कि शनिवार सुबह उनको सूचना मिली कि दिल्ली से चंडीगढ़ आने वाली इंडिगो की फ्लाइट नंबर- 6ई 545 में एक मुनीष नाम का आदमी रहा है। उसके पास जो बैग है उसमें करोड़ों के डायमंड और गोल्ड ज्वेलरी है, जोकि वह चंडीगढ़ पहुंचाने आया है। इस सूचना के बाद पुलिस ने तुरंत अपनी टीम के साथ टर्मिनल को घेर लिया और फ्लाइट का इंतजार किया। यह फ्लाइट सुबह 7 बजकर 55 मिनट पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पहुंचनी थी, लेकिन धुंध पड़ने के कारण फ्लाइट अपने निर्धारित समय से कई घंटे लेट पहुंची। शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे जैसे ही फ्लाइट आई पंजाब पुलिस ने मुनीष को टर्मिनल के पास से पकड़ लिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×