Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» DSP Was Changed Before The Last Date In CAT

कैट में पिछली डेट से पहले बदले थे डीएसपी, अगली डेट से पहले किए रिलीव

आदेशों के आधार पर तत्काल प्रभाव से दिल्ली से आए सभी 8 डीएसपीज को रिलीव कर दिया।

Bhaskar News | Last Modified - Jan 30, 2018, 06:05 AM IST

  • कैट में पिछली डेट से पहले बदले थे डीएसपी, अगली डेट से पहले किए रिलीव
    डेमोफोटो

    चंडीगढ़. दिल्ली से आए 8 डीएसपीज को वापस दिल्ली बुलाने के लिए एमएचए के आदेश ही नहीं माने जा रहे। 21 जनवरी को एमएचए ने डीएसपीज काे रिलीव करने के लिए कहा, लेकिन यूटी प्रशासन ने रिलीव ही नहीं किया। कैट में जब केस लगा तो एमएचए हंसी का पात्र बना कि यूटी प्रशासन ने उनके आदेश माने ही नहीं। अब इस केस की 30 जनवरी को सुनवाई है। एमएचए को अपने ही आदेश यूटी प्रशासन से मनवाना मुश्किल पड़ गया है। इसी के चलते एमएचए ने 21 जनवरी को जारी किए अपने आदेशों के आधार पर तत्काल प्रभाव से दिल्ली से आए सभी 8 डीएसपीज को रिलीव कर दिया।

    यानि ऐसा लग रहा है कि यूटी प्रशासन ने आदेश नहीं माने तो एमएचए को कोर्ट डेट से पहले अपनी किरकिरी बचाने के लिए खुद ही रिलीविंग के आदेश दिल्ली से जारी करने पड़े। जबकि कायदे अनुसार यूटी प्रशासन को इन्हें रिलीव करना था। सूत्रों की माने तो प्रशासन अब भी डीएसपीज को रिलीव करने के पक्ष में नहीं है। अभी भी लाटसाहब की पावर का इस्तेमाल कर इन्हें हर हाल में यूटी में रुकवाना चाहता है। अब देखना है कि क्या यूटी के प्रशासक वीपी बदनोर ज्यूडीशियरी के आदेशों के खिलाफ जाएंगे या नहीं? एमएचए के रुख पर भी नजर रहेगी।

    कैट में आज है सुनवाई| कैट में मंगलवार को केस है। चंडीगढ़ पुलिस के इंस्पेक्टरों द्वारा कैट में दायर केस में जब 22 दिसंबर को यूनियन ऑफ होम मिनिस्ट्री व एमएचए को कंटेम्प्ट नोटिस जारी होने लगा तो आनन-फानन में दिल्ली से ट्रांसफर होकर आए 8 डीएसपी को रातों-रात ट्रांसफर करने के आदेश एमएचए ने जारी किए थे। लेकिन ट्रांसफर कागजों में ही रह गई। इसी मामले में 25 जनवरी को कैट में केस था। केस भी कंटेम्पट पिटीशन पर ही था। एमएचए की तरफ से पेश हुए वकील ने कहा था कि उन्होंने उसी दिन कोर्ट के आदेश मानते हुए डीएसपीज को वापस भेजने के आदेश जारी कर दिए। कोर्ट ने वकील से पूछा कि सिर्फ आदेश जारी कर वे जिम्मेदारी से नहीं बच सकते। क्या दिल्ली के डीएसपी वापस गए। वकील ने जवाब दिया कि नहीं डीएसपी वापस नहीं गए। इस पर कोर्ट ने कहा कि वे अभी तक वापस क्यों नहीं गए। वकील ने कहा कि आदेशों की पालना चंडीगढ़ प्रशासन ने करनी है। इस पर कोर्ट ने कहा कि एमएचए मंगलवार तक अपने आदेशों की पालना करवाते हुए डीएसपीज को वापस भेजे। चंडीगढ़ प्रशासन के जिन अफसरों ने आदेश नहीं माने, बताएं कि उन पर क्या एक्शन लिया। अब मंगलवार को कोर्ट में तारीख से पहले यह आदेश जारी हुए हैं।

    किस डीएसपी की कहां पर है पोस्टिंग
    ट्रांसफर हुए डीएसपी में अंजिथा चेपल्या इन दिनों वुमन सेल में तैनात हैं। रश्मि साइबर सेल में, पवन कुमार डीएसपी क्राइम, सतीश कुमार डीएसपी ईस्ट, दीपक यादव डीएसपी साउथ, कृष्ण कुमार एसआईटी में हैं। ऑपरेशन सेल का जिम्मा भी इन पर ही है। सुखराज कटेवा विजिलेंस में, राजीव अंबस्ता ट्रैफिक में तैनात हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: DSP Was Changed Before The Last Date In CAT
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×