Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Government Housing Projects In 6 Cities Included Ludhiana And Patiala

लुधियाना, पटियाला समेत 6 शहरों में हाउसिंग प्रोजेक्ट लाएगी सरकार, EMI पर देने होंगे पैसे

इन फ्लैट्स के लिए वही आवेदन कर सकेंगे जिन दंपति में से पति या पत्नी किसी के नाम पर कोई मकान नहीं होगा।

Bhaskar News | Last Modified - Mar 04, 2018, 08:33 AM IST

लुधियाना, पटियाला समेत 6 शहरों में हाउसिंग प्रोजेक्ट लाएगी सरकार, EMI पर देने होंगे पैसे

चंडीगढ़. पंजाब सरकार राज्य के छह बड़े शहरों में हाउसिंग प्रोजेक्ट लाने की तैयारी में है। यह पहली बार है, जब पंजाब सरकार लोगों के लिए हाउसिंग प्रोजेक्ट ला रही है। सीएम सिटी पटियाला के अलावा ये हाउसिंग प्रोजेक्ट अमृतसर, लुधियाना, बठिंडा, जालंधर और मोहाली में लाए जाएंगे। इसके तहत लोगों को सस्ते फ्लैट मुहैया कराए जाएंगे। ये हाउसिंग प्रोजेक्ट उन लोगों के लिए होंगे, जिनके पास अभी तक अपने नाम पर कोई मकान नहीं है। पूडा की ओर से लाए जाने वाले इस प्रोजेक्ट के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पूडा के अधिकारियों से मीटिंग इसे मंजूरी देंगे।

रकम की अदायगी किस्तों में करनी होगी

इस बात पर विचार किया जा रहा है कि हाउसिंग प्रोजेक्ट के तहत उन जरूरतमंदों को घर दिए जाएं, जिनके पास अपने नाम पर अभी तक कोई मकान नहीं है। इन फ्लैट्स के लिए वही आवेदन कर सकेंगे जिन दंपति में से पति या पत्नी किसी के नाम पर कोई मकान नहीं होगा। हालांकि, अभी इस पर विचार किया जा रहा है कि ये फ्लैट सिर्फ दंपतियों को आवंटित किए जाएं या अन्य लोगों को भी दिए जाएं, क्योंकि एक विचार के अनुसार मकान की सबसे ज्यादा जरूरत शादीशुदा लोगों को होती है। ये फ्लैट लोगों को काफी सस्ते दाम पर मुहैया कराए जाएंगे और रकम की अदायगी किस्तों में करनी होगी।

सिर्फ पंजाब के निवासी कर सकेंगे अप्लाई

इन हाउसिंग प्रोजेक्ट्स में सिर्फ पंजाब के निवासी ही अप्लाई कर सकेंगे। इसके लिए उन्हें अपना रेजिडेंट प्रूफ, वोटर कार्ड, पंजाब का निवासी होने का सबूत और अन्य डॉक्यूमेंट आवेदन के साथ अटैच करने होंगे। आवेदन आने के बाद उनकी चेकिंग की जाएगी और पात्र दंपतियों को ड्राॅ के लिए चुना जाएगा। उसके बाद उन चुने गए पात्र आवेदकों में से ड्राॅ के जरिये सफल आवेदकों को चुना जाएगा और उन्हें फ्लैट अलाॅट किए जाएंगे। यह भी बताया गया है कि ये फ्लैट संबंधित शहरों में रहने वाले सभी बेघर दंपतियों को अलाॅट किए जाएंगे। ड्राॅ के बाद सफल आवेदकों को छोड़कर जो दंपति बच जाएंगे, उनके लिए और फ्लैट तैयार किए जाएंगे जो उन्हें आवंटित किए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ludhiyaanaa, ptiyaalaa smet 6 shharon mein haausinga project laaegai srkar, EMI par dene hongae paise
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×