Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Highten Wire Breaks Down

हाईटेंशन वायर टूटकर गिरी, करंट लगने से नीचे से गुजर रहे लड़के और गाय की मौत

व्यक्ति का पैर जलकर उसकी टांग से ही अलग हो गया, जबकि गाय की टांग भी जांघ से जल गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

bhaskar news | Last Modified - Dec 13, 2017, 06:16 AM IST

  • हाईटेंशन वायर टूटकर गिरी, करंट लगने से नीचे से गुजर रहे लड़के और गाय की मौत
    डेमोफोटो

    डेराबस्सी.रामगढ़-मुबारिकपुर मार्ग पर स्थित बेला होम्स के सामने खाली जगह पर एक नाले के ऊपर से गुजर रही एक हाई वोल्टेज तार टूटकर गिर गई। वहां से गुजर रहे एक युवक व एक गाय उस तार की चपेट में आ गए और मौके पर ही दम तोड़ गए। मृतक की शिनाखत उत्तरप्रदेश मूल के 22 वर्षीय अनिल के तौर पर हुई है, जो किराए पर त्रिवेदी कैंप में रह रहा था। उसका शव डेराबस्सी सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


    पीसीसीपीएल कंपनी के साथ खाली पड़ी जगह में दोपहर बाद करीब 4 बजे 11 हजार वोल्ट की ओवरहेड बिजली की तार अचानाक टूटकर नीचे गिर गई। अमूमन तार टूटने व नीचे गिरने के बाद ग्रिड से बिजली सप्लाई बंद हो जाती है, लेकिन इस तार में करंट चलता रहा और वहां से गुजर रहे एक युवक और आवारा घूम रही एक गाय उस तार की चपेट में आ गए। करंट इतना जबरदस्त था कि व्यक्ति का पैर जलकर उसकी टांग से ही अलग हो गया, जबकि गाय की टांग भी जांघ से जल गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

    मौके पर मौजूद जेई सुरेश चन्द्र ने बताया कि तार टूटने पर ग्रिड से सप्लाई ट्रिप कर जाती है परंतु इस बार ऐसा नहीं हुआ। काफी देर से फ्लक्चुएशन होने के कारण लाइनमैन पोल टू पोल पैट्रोलिंग कर तारों में फॉल्ट ढूंढ़ रहे थे। तभी उन्हें करीब 4.30 बजे इस हादसे के बारे मंे पता चला। इसके बाद तुरंत सिल्वर सिटी फीडर और मुबारिकपुर ग्रिड से सप्लाई को बंद कर शवों को मौके से उठाकर एक तरफ किया गया।

    टूटने के बाद भी करंट तार में दौड़ता रहा। गनीमत रही कि मौके पर कोई अन्य व्यक्ति या मवेशी नहीं गुजरा। आईओ भिंदर सिंह ने बताया कि व्यक्ति की पहचान न होने के कारण उसे डेराबस्सी सिविल अस्पताल के शवग्रह में रखवा दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Highten Wire Breaks Down
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×