--Advertisement--

हाईटेंशन वायर टूटकर गिरी, करंट लगने से नीचे से गुजर रहे लड़के और गाय की मौत

व्यक्ति का पैर जलकर उसकी टांग से ही अलग हो गया, जबकि गाय की टांग भी जांघ से जल गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 06:16 AM IST
डेमोफोटो डेमोफोटो

डेराबस्सी. रामगढ़-मुबारिकपुर मार्ग पर स्थित बेला होम्स के सामने खाली जगह पर एक नाले के ऊपर से गुजर रही एक हाई वोल्टेज तार टूटकर गिर गई। वहां से गुजर रहे एक युवक व एक गाय उस तार की चपेट में आ गए और मौके पर ही दम तोड़ गए। मृतक की शिनाखत उत्तरप्रदेश मूल के 22 वर्षीय अनिल के तौर पर हुई है, जो किराए पर त्रिवेदी कैंप में रह रहा था। उसका शव डेराबस्सी सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।


पीसीसीपीएल कंपनी के साथ खाली पड़ी जगह में दोपहर बाद करीब 4 बजे 11 हजार वोल्ट की ओवरहेड बिजली की तार अचानाक टूटकर नीचे गिर गई। अमूमन तार टूटने व नीचे गिरने के बाद ग्रिड से बिजली सप्लाई बंद हो जाती है, लेकिन इस तार में करंट चलता रहा और वहां से गुजर रहे एक युवक और आवारा घूम रही एक गाय उस तार की चपेट में आ गए। करंट इतना जबरदस्त था कि व्यक्ति का पैर जलकर उसकी टांग से ही अलग हो गया, जबकि गाय की टांग भी जांघ से जल गई। दोनों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

मौके पर मौजूद जेई सुरेश चन्द्र ने बताया कि तार टूटने पर ग्रिड से सप्लाई ट्रिप कर जाती है परंतु इस बार ऐसा नहीं हुआ। काफी देर से फ्लक्चुएशन होने के कारण लाइनमैन पोल टू पोल पैट्रोलिंग कर तारों में फॉल्ट ढूंढ़ रहे थे। तभी उन्हें करीब 4.30 बजे इस हादसे के बारे मंे पता चला। इसके बाद तुरंत सिल्वर सिटी फीडर और मुबारिकपुर ग्रिड से सप्लाई को बंद कर शवों को मौके से उठाकर एक तरफ किया गया।

टूटने के बाद भी करंट तार में दौड़ता रहा। गनीमत रही कि मौके पर कोई अन्य व्यक्ति या मवेशी नहीं गुजरा। आईओ भिंदर सिंह ने बताया कि व्यक्ति की पहचान न होने के कारण उसे डेराबस्सी सिविल अस्पताल के शवग्रह में रखवा दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।