Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Jama Masjid Dropped On Order Of High Court

हाईकोर्ट के आदेश पर गिराई जामा मस्जिद

जामा मस्जिद को गिराने के आदेशों के चलते जिला प्रशासन ने बुधवार को जामा मस्जिद को गिरा दिया है।

Prem sood | Last Modified - Jan 10, 2018, 05:14 PM IST

  • हाईकोर्ट के आदेश पर गिराई जामा मस्जिद
    +2और स्लाइड देखें

    धर्मशाला। प्रदेश हाईकोर्ट के निर्णय के अनुसार जिला कांगड़ा के नूरपुर के चौगान में निर्मित जामा मस्जिद को गिराने के आदेशों के चलते जिला प्रशासन ने बुधवार को जामा मस्जिद को गिरा दिया है।


    प्रदेश हाईकोर्ट ने 6 जनवरी को नूरपुर यूनिसिपल कमेटी के कार्यकारी अधिकारी को दिए आदेशों के अनुसार नूरपुर के चौगान स्थित जामा मस्जिद को गिरा कर 12 जनवरी को हाईकोर्ट में आदेशों की पालना रिपोर्ट पेश करने को कहा था। जामा मस्जिद का निर्माण यूनिसिपल कमेटी नूरपुर से बिना नक्शा पास करवाए किया गया था, जिसके चलते स्थानीय प्रशासन ने मंगलवार शाम 5 बजे तक जामा मस्जिद के मौलवी को मस्जिद गिराने के आदेश दिए थे, लेकिन निर्धारित समय अवधि में निर्माण को नहीं गिराया गया, जिसके चलते प्रशासन ने निर्णय लिया था कि 10 जनवरी को सुबह प्रशासन स्वयं इस निर्माण को गिराएगा।


    इससे पूर्व 15 दिसंबर को प्रदेश हाईकोर्ट के आदेशों पर चौगान में जामा मस्जिद के समीप दो अवैध निर्माणों को भी जिला प्रशासन ने पुलिस की उपस्थिति में गिरा कर भूमि को खाली करवाया था। गौरतलब है कि नूरपुर के चौगान स्थित जामा मस्जिद के पुराने ढांचे को गिरा कर नई मस्जिद का निर्माण किया जा रहा था, जिस पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए नूरपुर म्यूनिसिपल कमेटी के कार्यकारी अधिकारी को पूछा था कि क्या संबंधित निर्माणकर्ता ने निर्माण से पूर्व अनुमति ली है जिस पर अधिकारी ने हाईकोर्ट को बताया कि इस संबंंध में कोई अनुमति नहीं ली गई है, बल्कि इनको नोटिस जारी किए गए हैं। इस बात पर हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए निर्माण को अवैध करार देते हुए इसे गिराने के आदेश दिए।

  • हाईकोर्ट के आदेश पर गिराई जामा मस्जिद
    +2और स्लाइड देखें
  • हाईकोर्ट के आदेश पर गिराई जामा मस्जिद
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×