--Advertisement--

शादी के 16 साल बाद पापा बने थे कपिल, बेटी UK में कर रही है ग्रैजुएशन

59वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं कपिल देव, पढ़ें उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 10:00 PM IST
कपिल देव और रोमी की बेटी आमिया यूके में ग्रैजुएशन कर रही हैं। कपिल देव और रोमी की बेटी आमिया यूके में ग्रैजुएशन कर रही हैं।

चंडीगढ़. देश को पहला वर्ल्ड कप जितवाने वाले पूर्व क्रिकेटर कपिल देव 6 जनवरी को 59वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। कपिल और उनकी वाइफ रोमी की लव स्टोरी काफी पॉपुलर रही है। इस मौके पर DainikBhaskar.com उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े फैक्ट्स बता रहा है।

शादी के 16 साल बाद हुई थी बेटी, ऐसे मिली थी प्रेग्नेंसी की खबर

- कपिल देव ने रोमी भाटिया से 1980 में शादी की थी। यह एक लव मैरिज थी। दोनों की पहली मुलाकात एक साल पहले 1979 में एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी।
- लगभग 16 साल के इंतजार के बाद रोमी ने आमिया को जन्म दिया था। रोमी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्होंने 1994 में उन्होंने बच्चे की उम्मीद छोड़ दी थी। 1998 में वो एक क्लीनिक में ब्लड टेस्टके लिए गई थीं। वहां उन्हें पता चला कि वो प्रेग्नेंट हैं। उन्हें इसकी उम्मीद नहीं थी। उनके मुताबिक वो अपनी रिपोर्ट देखकर हैरान रह गई थीं।
- आमिया देव आज 22 साल की हैं। उनकी स्कूलिंग गुरुग्राम के श्री राम स्कूल से हुई है। प्रेजेंट में वो यूके की सेंट एंड्रयूज यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन कर रही हैं।

21 की उम्र में की थी शादी

- कपिल देव की वाइफ रमानी भाटिया उर्फ रोमी ने बॉम्बे यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन किया है।
- शादी के वक्त दोनों की उम्र 21 साल थी।
- कपिल की सगाई पूरी तरह फैमिली फंक्शन थी। उसमें कोई क्रिकेटर शामिल नहीं हुआ था। यहां तक कि उनके कोच डीपी आजाद भी नहीं नहीं पहुंचे थे।

रोमी देव बेटी आमिया (राइट) के साथ। रोमी देव बेटी आमिया (राइट) के साथ।
थाईलैंड के टाइगर टेंपल में आमिया और रोमी देव। थाईलैंड के टाइगर टेंपल में आमिया और रोमी देव।