--Advertisement--

किडनैपिंग के आरोपी को पुलिस ने पकड़ा, कोर्ट में लड़की बोली-मर्जी से गई थी

पुलिस ने ट्रैप लगाकर शनिवार को राजू को मोहाली रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 03:51 AM IST
डेमो फोटो डेमो फोटो

मोहाली. फेज-1 पुलिस ने तीन महीने पहले मोहाली गांव में रहने वाले राजू पर पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में किडनैपिंग का केस दर्ज किया था। धारा 363 और 366 के तहत यह केस लड़की की मांग की शिकायत पर अगस्त में दर्ज किया गया था। पुलिस ने राजू का मोबाइल फोन सर्विलांस पर लगा रखा था और दोनों की तलाश की जा रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि राजू लड़की को लेकर मोहाली रहा है। इस पर पुलिस ने ट्रैप लगाकर शनिवार को राजू को मोहाली रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया। लड़की भी उसके साथ थी।

दोनों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से राजू को ज्युडिशियल रिमांड पर पटियाला जेल और लड़की को जालंधर के नारी निकेतन में भेज दिया गया। इससे पहले कोर्ट में पीड़ित लड़की और उसकी मां में इस बात पर बहस हो गई कि वह नाबालिग है या नहीं। मां ने जब कोर्ट में कहा कि उसकी बेटी नाबालिग है तो लड़की बोली पड़ी कि वह बालिग है और अपनी मर्जी से लड़के के साथ गई थी। मां ने कहा कि उसकी बेटी लड़के को बचाने के लिए झूठ बोल रही है। इस पर कोर्ट ने लड़की की उम्र से संबंधित सर्टिफिकेट दिखाने को कहा तो दोनों इस बारे में कोई सर्टिफिकेट नहीं दिखा सके। इस पर कोर्ट ने पुिलस को निर्देश दिए कि लड़की की उम्र से संबंधित मेडिकल जांच कराई जाए। इसके साथ ही लड़के को जेल और लड़की को नारी निकेतन भेज दिया गया।

कोर्ट में मां बोली-बेटी नाबालिग है, लड़की बोली- मैं तो बालिग हूं
पुलिस ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद से ही पुलिस दोनाें की तलाश कर रही थी। इसके लिए गांव के ही कुछ लोगों को भी काम पर लगाया गया था, जबकि मुखबरी के लिए कुछ लोगों को लगाया गया था। गत दिवस पुलिस को उनसे सूचना मिली कि दोनों मेरठ में थे और अब मोहाली रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने शनिवार को दोनों को मोहाली रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया। आईओ राज कुमार ने बताया कि पुलिस ने लड़के के खिलाफ किडनैपिंग का केस दर्ज किया था। शनिवार को सूचना मिली थी कि दोनों मोहाली रहे हैं। इस पर उन्हें मोहाली रेलवे स्टेशन से पकड़कर कोर्ट में पेश किया गया। वहां से लड़की को नारी निकेतन और लड़के को जेल भेज दिया गया है।

X
डेमो फोटोडेमो फोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..