--Advertisement--

लेडी कॉन्स्टेबल पर शराब की बोतल फेंकी, अफसर बोले..छेड़छाड़ नहीं गलतफहमी हुई

क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल...24 घंटे में तीन और स्नैचिंग

Dainik Bhaskar

Dec 28, 2017, 05:57 AM IST
Lady Constable threw a bottle of alcohol

चंडीगढ़. रात थाने से ड्यूटी खत्म कर घर लौट रही लेडी कॉन्स्टेबल पर कुछ लड़कों ने शिवालिक गार्डन के पास शराब की बोतल फेंकी। ये लड़के यहां खुलेआम शराब पी रहे थे और नाच रहे थे। लेडी कॉन्स्टेबल ने घर पहुंचने के बाद थाने के लैंडलाइन नंबर पर कॉल करके जानकारी दी। पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उन्हें कोई नहीं मिला।

रात को ही थाने के जांच अधिकारी ने लेडी कॉन्स्टेबल को शिकायत देने को कहा। लेकिन उसने कहा कि वह सुबह शिकायत देगी। बुधवार को उसने शिकायत नहीं दी। पुलिस का कहना है कि लेडी कॉन्स्टेबल के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। वह घर जा रही थी, रास्ते में कुछ लड़कों को शराब पीते देखा तो उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कॉल की थी।


लेडी कॉन्स्टेबल मनीमाजरा की रहने वाली है, ड्यूटी भी इसी थाने में है। मंगलवार रात 8 बजे उसने संतरी ड्यूटी जॉइन की और रात 12 बजे ड्यूटी खत्म करके एक्टिवा पर घर जा रही थी। शिवालिक गार्डन के पास कुछ लड़के एक कार में गाने लगाकर नाच रहे थे। इस बीच एक शराब की बोतल लेडी कॉन्स्टेबल की तरफ गिरी। लेडी कॉन्स्टेबल ने कार का नंबर नोट नहीं किया, न ही वहीं से पीसीआर को कॉल की। हालांकि घर जाकर उसने थाने पर फोन किया। रात को ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची तब तक सभी लड़के वहां से जा चुके थे। पुलिस ने वहां गश्त की और चार लोगों को हिरासत में लिया। पता चला कि वे सब्जी वाले हैं तो उन्हें जाने दिया गया। थाने से आए एएसआई बहादुर ने लेडी कॉन्स्टेबल से फोन पर बात कर शिकायत देने को कहा। लेडी कॉन्स्टेबल ने कहा कि वह सुबह आकर शिकायत देगी।

बयान

लेडी कॉन्स्टेबल को गलतफहमी हुई थी। इसीलिए उसने थाने में कॉल की। लड़के वहां सिर्फ डांस कर रहे थे।-कर्मचंद, एसएचओ मनीमाजरा थाना

लेडी कॉन्स्टेबल ने लड़कों को शराब पीते देखा था। उसने थाने में कॉल की थी कि लड़के खुले में शराब पी रहे हैं। पुलिस ने वेरिफाई भी किया था लेकिन वह जा चुके थे।-डीएसपी अमराओ

आजकल पुलिस शराब पीने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। लेडी कॉन्स्टेबल ने उन्हें पकड़वाने के लिए कॉल की थी।-इंस्पेक्टर रामदयाल, पीआरओ

65 साल की बुजुर्ग, 45 साल के शख्स, घर लौटती लड़की से स्नैचिंग

यूटी पुलिस स्नैचिंग की वारदातों को रोकने में पूरी तरह नाकाम है। बीते 24 घंटे में स्नैचिंग की तीन वारदातें हुई हैं। 65 साल की बुजुर्ग, एक युवती और 45 साल के बहादुर से स्नैचिंग की गई। पुलिस का दावा है कि उन्होंने वो एरिया पहचान लिए हैं जहां ये घटनाएं हो रही हैं। वहां सिविल में सिविल में फोर्स भी तैनात कर दी गई है। लेकिन स्नैचिंग बदस्तूर जारी है। पल्सर बाइक पर दो लड़के लगातार स्नैचिंग कर रहे हैं। पिछले दिनों सेक्टर-21 में घर के बाहर बैठी रिटायर्ड प्रिसिंपल की चेन स्नैच कर ली थी।

इंटरव्यू देकर लौट रही लड़की का पर्स छीना

बुधवार शाम करीब 5 बजे सेक्टर 20 की रहने वाली पूजा नौकरी के लिए इंटरव्यू देकर घर लौट रही थी। सेक्टर-20ए के पास बाइक सवार दो लड़कों ने पूजा का पर्स स्नैच कर लिया और फरार हो गए। पर्स में कुछ नकदी, मोबाइल फोन और दस्तावेज थे। भीड़ ने पुलिस को जानकारी दी।

65 साल की बुजुर्ग को बनाया निशाना

इन्हीं बाइक सवारों ने मंगलवार शाम को सेक्टर-45 में 65 साल की नीरू गुप्ता का पर्स छीन लिया। पर्स में मोबाइल और 1600 रुपए थे। सेक्टर-22 में रहने वाली नीरू अपने रिश्तेदार से मिलने सेक्टर-45 गई थीं। उनसे मिलकर वह निकलीं और कार में बैठने लगीं तभी स्नैचर्स ने ने झपट्‌टा मारा।

मोबाइल फोन छीनकर भागे

मंगलवार रात सेक्टर 46-47 स्मॉल चौक के पास बाइक सवार दो युवक खेम बहादुर का मोबाइल छीनकर फरार हो गए। सेक्टर-45 में रहने वाले खेम बहादुर पैदल जा रहे थे, तभी बाइक सवारों ने वारदात को अंजाम दिया। खेम बहादुर की शिकायत पर केस दर्ज।

दो बाइक सवार लगातार हैं एक्टिव

यह बाइक सवार लगातार एक्टिव हैं, दोनों बाइक से आते हैं और बुजुर्ग व महिलाओं को टारगेट करते हैं। यह चेन भी स्नैच कर रहे हैं और पर्स भी। बीते दिनों में करीब 7 वारदातों में इनका हाथ है। कई अन्य वारदातों में पुलिस को इन्हीं पर शक है।

दिसंबर में क्राइम नॉन स्टॉप...

9 दिसंबर- कैंबवाला में गन पॉइंट पर कैब लूटी।
12 दिसंबर- सेक्टर-42 लेक पर आलम की कार लूटी।
17 दिसंबर - सेक्टर-35 में लेडी डॉक्टर की किडनैपिंग की कोशिश। ट्रिब्यून चौक के पास घर जा रही बीएससी स्टूडेंट के साथ छेड़छाड़ की।
21 दिसंबर- लेडी बाउंसर से सेक्टर-43 बस स्टैंड पर छेड़छाड़।
23 दिसंबर- पंजाब सीएम आवास से कुछ दूर गन पॉइंट पर बाइक लूटी।
24 दिसंबर- कुक को गन पॉइंट पर किडनैप कर लूटा।
25 दिसंबर- काम से लौट रहे संजीव को गन पॉइंट पर लूटा।

X
Lady Constable threw a bottle of alcohol
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..