--Advertisement--

12th के इस स्टूडेंट की हाईट है 6.9 फीट, पिता हैं 6.7 तो भाई है 6.5 फीट लंबा

महकदीप प्लस-2 आर्ट्स के स्टूडेंट हैं और उनकी हाइट उन्हें स्पेशल बनाती है।

Dainik Bhaskar

Jan 17, 2018, 04:12 AM IST
मोहाली के महकदीप को मिला इंडियन वॉलीबॉल कैंप का कॉल मोहाली के महकदीप को मिला इंडियन वॉलीबॉल कैंप का कॉल

मोहाली. गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल फेज-3बी1 के महकदीप ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय वॉलीबॉल टीम के कैंप में जगह बनाई है। मूल रुप से बठिंडा के रहने वाले महकदीप प्लस-2 आर्ट्स के स्टूडेंट हैं और उनकी हाइट उन्हें स्पेशल बनाती है।

6 फुट 9 इंच लंबे स्कूल के सबसे लंबे प्लेयर को पहले स्कूल में सभी जानते थे लेकिन अब वे इंडियन सर्किट पर पहचान बनाने के लिए तैयार हैं। उन्हें नेशनल में सिल्वर मेडल जीतने के कारण भारतीय टीम के कैंप में जगह दी गई है।

पीआईएस के प्रॉडक्ट हैं महक

मोहाली के वॉलीबॉल स्टार को पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स का प्रॉडक्ट माना जाता है। उन्होंने पिछले साल स्टेट में गोल्ड के बाद पंजाब को सिल्वर मेडल भी दिलाया था। अब वे इंडियन कलर में खेलने को बेताब हैं।

कोचेज और स्कूल को क्रेडिट

महकदीप ने कहा कि वे अपनी अभी तक की सफलता का पूरा क्रेडिट अपने कोचेज और स्कूल काे देते हैं। महक ने कहा कि जगदीप जग्गू, चंचल सिंह, सुखपाल सिंह और सुखदीप सिंह उन्हें पीआईएस में कोचिंग देते हैं। इसके अलावा स्कूल ने हमेशा उन्हें मदद की है। स्कूल प्रिंसिपल और डीपी सर के साथ पूरा स्टाफ सपोर्टिव है।

सिर्फ दो साल की ट्रेनिंग

महकदीप ने दो साल पहले ही वॉलीबॉल खेलना शुरू किया था। स्कूल के टीचर्स ने उन्हें लंबी हाई के कारण गेम से जुड़ने की सलाह दी तो उन्होंने वाॅलीबॉल खेलना शुरू किया। पिता आर्मी से सूबेदार रिटायर थे और वे भी पहले वॉलीबॉल खेल चुके थे। उन्हें देखते हुए महक ने भी इसी गेम को खेलना शुरू किया। दो साल की ट्रेनिंग में वे इंडियन कैंप में जगह बनाने में सफल रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

हाथ भी दमदार हाथ भी दमदार
नेशनल में सिल्वर मेडलिस्ट टीम का हिस्सा रहे सेंटर ब्लॉकर को दो साल की ट्रेनिंग में मिली बड़ी कामयाबी नेशनल में सिल्वर मेडलिस्ट टीम का हिस्सा रहे सेंटर ब्लॉकर को दो साल की ट्रेनिंग में मिली बड़ी कामयाबी
6 फुट 9 इंच लंबे हैं मोहाली के महकदीप 6 फुट 9 इंच लंबे हैं मोहाली के महकदीप
महकदीप ने दो साल पहले ही वॉलीबॉल खेलना शुरू किया था। महकदीप ने दो साल पहले ही वॉलीबॉल खेलना शुरू किया था।
स्कूल के टीचर्स ने उन्हें लंबी हाई के कारण गेम से जुड़ने की सलाह दी तो उन्होंने वाॅलीबॉल खेलना शुरू किया। स्कूल के टीचर्स ने उन्हें लंबी हाई के कारण गेम से जुड़ने की सलाह दी तो उन्होंने वाॅलीबॉल खेलना शुरू किया।
X
मोहाली के महकदीप को मिला इंडियन वॉलीबॉल कैंप का कॉलमोहाली के महकदीप को मिला इंडियन वॉलीबॉल कैंप का कॉल
हाथ भी दमदारहाथ भी दमदार
नेशनल में सिल्वर मेडलिस्ट टीम का हिस्सा रहे सेंटर ब्लॉकर को दो साल की ट्रेनिंग में मिली बड़ी कामयाबीनेशनल में सिल्वर मेडलिस्ट टीम का हिस्सा रहे सेंटर ब्लॉकर को दो साल की ट्रेनिंग में मिली बड़ी कामयाबी
6 फुट 9 इंच लंबे हैं मोहाली के महकदीप6 फुट 9 इंच लंबे हैं मोहाली के महकदीप
महकदीप ने दो साल पहले ही वॉलीबॉल खेलना शुरू किया था।महकदीप ने दो साल पहले ही वॉलीबॉल खेलना शुरू किया था।
स्कूल के टीचर्स ने उन्हें लंबी हाई के कारण गेम से जुड़ने की सलाह दी तो उन्होंने वाॅलीबॉल खेलना शुरू किया।स्कूल के टीचर्स ने उन्हें लंबी हाई के कारण गेम से जुड़ने की सलाह दी तो उन्होंने वाॅलीबॉल खेलना शुरू किया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..