चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

विदेश में बैठे जौहल ने भेजे थे शिव सेना नेता के कत्ल के लिए आरोपियों को पैसे, 3 दिन के रिमांड पर

यह तर्क देते हुए वकील ने जौहल का 12 दिन का रिमांड मांगा।

Danik Bhaskar

Dec 20, 2017, 07:13 AM IST

मोहाली. शिवसेना नेता दुर्गा प्रसाद के कत्ल केस में एनआईए ने मंगलवार को आरोपी जगतार सिंह उर्फ जग्गा जौहल को भारी सुरक्षा प्रबंध के बीच मोहाली की स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया। एनआईए के वकील सुरिंदर सिंह परमार ने कोर्ट में कहा कि जौहल ने मामले के दो आरोपियों हरदीप सिंह उर्फ शेरा और रमनदीप सिंह उर्फ कनेडियन को दुर्गा प्रसाद का मर्डर करने के लिए विदेश से फंडिंग कर पैसे भेजे थे। उन पैसों से दोनों ने हथियार खरीदे थे। यह तर्क देते हुए वकील ने जौहल का 12 दिन का रिमांड मांगा। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया।

जेलसे भागे मिंटू के साथ फ्रांस में हुई थी मुलाकात: एनआईएकी ओर से कोर्ट में आरोपी जग्गा जोहल पर यह भी आरोप लगाए गए कि आरोपी नाभा जेल से फरार हुए गुरचरण सिंह उर्फ मिंटू के भी संपर्क में था। एनआईए की ओर से बताया गया कि 2012-12 में जब मिंटू फ्रांस गया था तो उस समय उसकी मुलाकात आरोपी जग्गा जोहल से हुई थी। इतना ही नहीं जग्गा जोहल ने मिंटू को उस समय कुछ पैसे भी मुहैया करवाए थे। उसके बाद मिंटू 2014 में गिरफ्तार हो गया था। नाभा जेल से फरार होने के बाद मिंटू को दोबारा पुलिस ने दिल्ली से अरेस्ट कर लिया था और अब वो जेल में बंद है।


आमने-सामने बैठा कर करनी है पूछताछ
एनआईएके एडवोकेट की ओर से कोर्ट में यह भी तर्क दिया गया कि मामले मेंे सभी आरोपियों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करनी जरूरी है, क्योंकि इस तरह पूछताछ करने से पूरे मामले को क्लियर किया जा सकता है और झूठ की कहीं भी कोई गुंजाइश नहीं रहेगी। वहीं दूसरी ओर डिफेंस के एडवोकेट जसपाल सिंह मंझपुर ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा कि जग्गा जौहल पिछले 4 नंवबर से लगातार पंजाब पुलिस के पास रिमांड पर चला रहा है, इसलिए और रिमांड बढ़ाने की क्या जरूरत है। उसके बाद भी कोर्ट की ओर से आरोपी को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। ध्यान रहे कि पंजाब के खन्ना के ललहेड़ी रोड चौक पन 23 अप्रैल 2016 को शिव सेना के नेता दुर्गा प्रसाद की दिन-दिहाड़े गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद आरोपियों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था

Click to listen..