Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Paper Leak Was Done In The Hanitrap

जज को हनीट्रैप में फंसाकर करवाया था पेपर लीक, फिर ऐसे खुला था राज

बताया है कि सुनीता और बलविंदर में क्लोज फ्रैंडशिप हो गई थी।

Sanjeev Mahajan | Last Modified - Jan 06, 2018, 05:27 AM IST

  • जज को हनीट्रैप में फंसाकर करवाया था पेपर लीक, फिर ऐसे खुला था राज
    सुनीता

    चंडीगढ़.हरियाणा में 109 जजों की भर्ती के लिए 16 जुलाई को हुए पेपर को हाईकोर्ट के पूर्व रजिस्ट्रार (रिक्रूटमेंट) एवं एडिशनल एंड सेशन जज बलविंदर कुमार शर्मा ने ही लीक किया था। भले ही इस पेपर को 10/10 लाख में बेचा गया लेकिन इसके लिए जज ने पैसे नहीं लिए थे। असलियत में एडवोकेट सुनीता ने जज को हनीट्रैप में फंसा कर पेपर लीक करवा लिया था। डीएसपी कृष्ण कुमार की अगुआई में बनी स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) द्वारा शुक्रवार को जिला अदालत में दी गई चार्जशीट में इसका खुलासा किया गया है। बताया है कि सुनीता और बलविंदर में क्लोज फ्रैंडशिप हो गई थी।


    दोनों कई जगह एक साथ घूमने भी जाते थे। कई बार सेक्टर-18 के जिस मंदिर में सुनीता रहती थी, बलविंदर वहां उससे मिलने के लिए भी जाते थे। ऐसी ही एक मुलाकत के दौरान जज ने रीक्रूटमेंट का पेपर सुनीता को मंदिर जाकर दिया ताकि वह पास हो जाए। लेकिन सुनीता ने उस पेपर को लाखों रुपए में बेच दिया।


    एसआईटी ने 2140 पेजों की चार्जशीट में कुल 35 गवाहों को शामिल किया है। इसमें सुनीता और जज बलविंदर शर्मा की क्लोज रिलेशनशिप के बारे में डिटेल से जानकारी दी गई है। दोनों कहां-कहां साथ घूमने गए, कब-कब आपस में बातचीत की, दोनों के माेबाइल फोनकी टावर लोकेशन भी पुलिस ने चार्जशीट में लगाई है। कई अन्य टेक्नीकल एवीडेंस लगाए हैं। दोनों आरोपी फिलहाल जेल में हैं। इस संबंध में सीक्रेट रिपोर्ट यूटी पुलिस ने हाईकोर्ट में भी भेज दी है।

    चार्जशीट न होती तो रविवार को बाहर आ जाती सुनीता

    कानूनन किसी भी आरोपी के पकड़े जाने के 60 दिनों में चार्जशीट दायर करनी होती है। सुनीता की गिरफ्तारी को रविवार (7 जनवरी) को 60 दिन पूरे हो रहे हैं। अगर शनिवार तक चार्जशीट दायर न होती तो सुनीता को जमानत मिल जाती। इसलिए पुलिस ने चार्जशीट दायर की। हालांकि चार्जशीट में दो को ही आरोपी बनाया है। साथ ही कहा है कि कई और भी आरोपी हो सकते हैं। जांच अभी अधूरी है। सप्लीमेंटरी चार्जशीट दायर की जा सकती है।

    सीक्रेट नंबर बरामद, 1100 कॉल्स

    पुलिस ने चार्जशीट में जज और सुनीता के बीच जिस सीक्रेट नंबर से बातचीत होती थी, उसकी कॉल डिटेल टॉवर लोकेशन के साथ चार्जशीट में लगाई है। इस नंबर पर दोनों में 1100 बार दोनों में बातचीत हुई। इसके अलावा ऑफिशियल नंबर पर भी करीब 700 बार बातचीत हुई है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Paper Leak Was Done In The Hanitrap
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×