Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Process To Use Multiple Whatsapp And Facebook In Single Phone

एक मोबाइल पर 4 वॉट्सएेप और इतने ही फेसबुक आईडी चला सकेंगे, ये है पूरी प्रॉसेस

जो कंपनियां अपने फोन में इनबिल्ट यह सुविधा दे रही हैं, उन पर बेझिझक भरोसा कर सकते हैं।

मनोज अपरेजा | Last Modified - Apr 02, 2018, 03:02 AM IST

एक मोबाइल पर 4 वॉट्सएेप और इतने ही फेसबुक आईडी चला सकेंगे, ये है पूरी प्रॉसेस

चंडीगढ़.एक स्मार्टफोन में आप चार वॉट्सएेप एक साथ चला सकते हैं। आप इतने ही फेसबुक अकाउंट भी ऑपरेट कर सकते हैं। स्मार्टफोन मैन्युफेक्चर कंपनियां यह फीचर अब इनबिल्ट दे रही हैं। आप चाहें तो प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड कर इन फीचर्स का मल्टीपल लाभ उठा सकते हैं।

ये है पूरी प्रॉसेस

जिओनी के उत्तर भारत के डिस्ट्रीब्यूटर और पारस ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा के मुताबिक, आजकल ज्यादातर स्मार्ट फोन डुअल सिम आ रहे हैं। ऐसे में प्ले स्टोर पर जोकर आप पैरलल एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद मास्टर वाॅट्सएेप एप्लीकेशन के अलावा दूसरा वाॅट्सएेप चलाने के लिए उसका क्लोन तैयार करेंगे। इसके लिए आप फीचर फोन में चल रहे किसी और नंबर को डालेंगे। वॉट्सऐप नंबर का वेरिफिकेशन कोड आएगा। उस कोड को स्मार्ट फोन में डालते ही आप दूसरा वॉट्सएेप चला सकते हैं। इसके अलावा आप इसी तरह से चार वॉट्सएेप चला सकते हैं।

चार फेसबुक आईडी चला सकतें हैं एक साथ

जिस तरह से आप चार व्हाट्सएेप एकाउंट चला सकते हैं। इसी तरह से अपने मोबाइल फोन पर चाल फेसबुक आईडी भी चला सकते हैं। इसके लिए अब कंपनियां अपने स्मार्टफोन में यह सुविधा इनबिल्ट मुहैया करवा रहे हैं। जबकि आप प्ले स्टोर से थर्ड पार्टी फेसबुक एप्लीकेशन डाउनलोड कर अलग-अलग ई मेल आईडी से चार फेसबुक तक चला सकते हैं।

फोन में इनबिल्ट सुविधा देने वाली कंपनी पर करें भरोसा

जिओनी के उत्तर भारत के डिस्ट्रीब्यूटर और पारस ग्रुप के एमडी अनिल शर्मा ने बताया कि थर्ड पार्टी एप्लीकेशन पर आप भरोसा नहीं कर सकते, लेकिन जो कंपनियां अपने फोन में इनबिल्ट यह सुविधा दे रही हैं, उन पर बेझिझक भरोसा कर इसका फायदा उठा सकते हैं। जिओनी के एस-11 लाइट और एफ-205 स्मार्टफोन जो जल्द ही मार्केट में आने वाले हैं, उनमें कंपनी की ओर से यह सुविधा इनबिल्ट है और इसमें थर्ड पार्टी एप्लीकेशन डाउनलोड करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×