Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Show The Video By Showing The Girl In The Womb Or The Son

पहले से रिकॉर्ड वीडियो दिखाकर बताते थे गर्भ में बेटी है या बेटा, फिर ऐसे करते थे लिंग जांच

रिकॉर्डेड वीडियो दिखाकर ठग लेते थे 18 हजार , पुलिस की टीम ने सहारनपुर में रेड कर पकड़े 3 लड़के

Bhaskar News | Last Modified - Jan 18, 2018, 05:03 AM IST

  • पहले से रिकॉर्ड वीडियो दिखाकर बताते थे गर्भ में बेटी है या बेटा, फिर ऐसे करते थे लिंग जांच

    पंचकूला.पंचकूला हेल्थ डिपार्टमेंट और पुलिस की टीम ने यूपी सहारनपुर के रामपुर में रेड कर लिंग जांच के मामले में 3 लोगों को पकड़ा हैं। इस रेड के दौरान कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। पंचकूला, चंडीगढ़ के साथ मोहाली के लोग भी लिंग जांच करवाने के लिए जाते थे। जिस मशीन को चलाकर लैपटॉप की स्क्रीन में बच्चे का भ्रूण दिखाया जाता था, वो पहले से ही रिकॉर्डेड होता था।


    यानी न तो इनके पास सही मशीन थी और न ही इन्हें काम करना आता था। लोगों को गलत रिपोर्ट बनाकर दे देते थे और कहते थे गर्भ में लड़की है गिरा दो, लड़का है तो रख लो। यह लोग 18 हजार रुपए फीस लेते थे। इस गिरोह को पकड़ने के लिए पहले से ही प्लानिंग कर पंचकूला हेल्थ डिपार्टमेंट में डिप्टी सीविल सर्जन डॉ. सरोज अग्रवाल, डॉ. विकास गुप्ता, डॉ. अरूण दीप और पंचकूला पुलिस की टीम पहुंची थी। रेड करने के बाद मौके पर सहारनपुर के डीएम, पुलिस को बुलाकर मामला दर्ज करवाया गया।

    मोहाली-पंचकूला और चंडीगढ़ के लोग जाते थे चेक करवाने

    हेल्थ डिपार्टमेंट की इन्वेस्टिगेशन में सामने आया कि पंचकूला के साथ-साथ चंडीगढ़ और मोहाली के कई लोग पहले भी इनके पास जा चुके हैं। जिसके बाद इस लैब में लोगों को भेजा गया। जिनमें से कुछ के नाम भी टीम के सामने आए हैं। जिसके बाद अब उन लोगों पर भी कार्रवाई हो सकती है।

    इस तरह चलता था पूरा खेल

    इन लोगों के पास अल्ट्रासाउंड का सामान तो था, लेकिन वो पूरा सिस्टम नहीं। इसलिए ये लोग एक लैपटॉप पर एक वीडियो को पहले से ही रिकॉर्ड कर रखते थे। वीडियो की आवाज बाहर न आए, इसलिए लैपटॉप के स्पीकर्स पर टेप लगा दी जाती थी। ऐसे में मरीज को लेटाकर मशीन को पेट पर चलाने का नाटक किया जाता था और उस वीडियो को प्ले कर दिया जाता। जिसके बाद महिला और उसके साथ आए हुए लोगों को ये वीडियो दिखाई जाती। जिसके दम पर उन से प्रति मरीज के हिसाब से 18 हजार रुपए ले लिए जाते थे। इससे भी बड़ी बात यह है कि ये लोग अपने मन के हिसाब से मरीज और तीमारदार को गर्भ में लड़का या लड़की का भ्रूण होने की बात बोलते थे। जबकि पता इन्हें भी नहीं होता था।

    रेड कर पकड़े

    हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम पंचकूला से ही इन लोगों से कॉन्टेक्ट करके गई थी। यहां से एक गर्भवति महिला को अपने साथ भी ले जाया गया था। जहां उसका टेस्ट करवाने के दौरान डॉक्टर्स ने रेड कर दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×