--Advertisement--

पुलिस ने लाठियां मार-मार सभी टीचर्स को खदेड़ा, कर रहे हैं ज्वाॅइनिंग की मांग

टीचर्स कर रहे हैं ज्वाॅइनिंग की मांग, पुलिस की लाठियाें से कुछ टीचर जख्मी भी हुए

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:32 AM IST
Sticks kills all teachers

पंचकूला. ज्वाॅइनिंग की मांग को लेकर पात्र अध्यापकों ने वीरवार को सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदन का घेराव कर दिया। देखते ही देखते जब टीचरों ने सदन पर ताला जड़ना चाहा तो यहां तैनात पुलिस कर्मियों ने इन्हें दौड़ा दौड़ा कर लाठियां भांजी। जिसमें कुछ टीचर घाायल भी हुए। दरअसल, पात्र अध्यापक संघ एच. टेट 2012-13 ने वीरवार को सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदन के बाद धरना दिया व प्रदर्शन किया। साथ ही शिक्षा सदन के दोनों मुख्य दरवाजों को बंद कर दिया।

पुलिस ने पात्र अध्यापक संघ के सदस्यों को खदेड़ने के लिए डंडे बरसाए। जिससे तीन सदस्य घायल हो गये। संघ के राज्य प्रधान संजय तालू ने बताया कि निदेशालय के एक चौथा दर्जा कर्मचारी ने उनकी एक महिला सदस्य के साथ बदतमीजी की। पात्र अध्यापक संघ के सदस्य प्रधान संजय के नेतृत्व में दोपहर बाद करीब तीन बजे शिक्षा सदन पहुंचे। दोनों मुख्य गेटों को बंद कर धरने पर बैठ गए। उन्होंने ज्वाइनिंग की मांग को लेकर नारेबाजी की। गेट बंद होने से अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने वालों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। प्रधान ने बताया कि छुट्टी के समय निदेशालय के एक चौथा दर्जा कर्मचारी बलजीत पेटवाड‍़ ने संघ की हिसार निवासी एक महिला सदस्य के साथ बदसलूकी की। जिससे उनके कान के झुमके भी गिर गए। पुलिस ने सदस्यों को खदेड़ने के लिए लाठी चार्ज किया, जिससे उनके तीन साथियों विनोद शास्त्री भिवानी, अशोक कौशिक सोनीपत और तरसेम कैथल को चोटें आई हैं।

अब शुक्रवार को करेंगे सीएम हाउस का घेराव

तालू ने बताया कि 2 फरवरी शुक्रवार को सीएम आवास का घेराव किया जाएगा। विभाग ने न्यायालय की अवहेलना करते हुए बगैर मेरिट के ज्वाइनिंग देने का काम किया। कोर्ट ने 22 दिसम्बर 2017 को इसे रद्द कर दिया व विभाग को वेटिंग सहित सभी नवचयनित जेबीटी को मेरिट के अनुसार ज्वाइनिंग देने के आदेश दिए हैं। एक महीना बीतने पर भी कोर्ट के आदेश पर भी अमल नहीं किया जा रहा है। पात्र अध्यापक संघ के सदस्य 44 दिन से धरने पर हैं। जब तक विभाग ज्वाइनिंग नहीं दे देता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। बैठक में संजय तालू, नरेंद्र मलिक, सोनू्, अरुण, मनीष, धर्मवीर, नवदीप आदि मौजूद थे।

X
Sticks kills all teachers
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..