--Advertisement--

पहले टैक्स जमा कराओ फिर होगा नए साल का जश्न, होटलों- क्लबों से लिया जा रहा एडवांस टैक्स

टिकट में ड्रिंक और डाइन का पैकेज भी शामिल है। इसी प्रकार हयात रीजेंसी में भी 7000 की एंट्री टिकट है।

Dainik Bhaskar

Dec 29, 2017, 07:54 AM IST
डेमोफोटो डेमोफोटो

चंडीगढ़. शहर के होटलों, क्लब, रेस्टोरेंट्स और डिस्को में होने वाले नए साल के जश्न पर एक्साइज डिपार्टमेंट की नजर है। डांस डाइन और ड्रिंक के पैकेज का एडवांस टैक्स एक्साइज डिपार्टमेंट को देना होगा। उसके बाद ही नए साल के जश्न की पार्टी आयोजित की जा सकती है। होटलों और क्लबों से कुल टिकटों की अमाउंट का 28 परसेंट एडवांस टैक्स लिया जा रहा है। उसके बाद ही टिकट सेल की परमिशन दी जा रही है।

सभी होटल, क्लब, रेस्टोरेंट्स, पब्स और डिस्को को अपने नए साल के एंट्री टिकट एक्साइज डिपार्टमेंट में लेकर आने को कहा गया है। इन दिनों होटलों, क्लबों और रेस्टोरेंट्स के हर एंट्री पास और टिकट पर एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर साइन करनेमें जुटे हैं। शहर में नए साल के जश्न के लिए 3 हजार से लेकर दस हजार तक की एंट्री टिकट बेची जा रही है। होटल माउंट व्यू से लेकर होटल ताज, हयात रीजेंसी, मैरियट, ललित, चंडीगढ़ क्लब, गोल्फ क्लब में नए साल के जश्न के लिए पार्टी आयोजित की जा रही है। गोल्फ क्लब में गेस्ट की कपल एंट्री टिकट 7000 रुपये की है। इस टिकट में ड्रिंक और डाइन का पैकेज भी शामिल है। इसी प्रकार हयात रीजेंसी में भी 7000 की एंट्री टिकट है।

गोल्फ क्लब के प्रेसिडेंट रवि बीर सिंह ग्रेवाल के अनुसार क्लब में गेस्ट के लिए 7 हजार रुपये का कपल पास रखा गया है। हर पास की जानकारी एक्साइज डिपार्टमेंट को दी गई है। एडिशनल एक्साइज कमिश्नर राकेश पोपली के अनुसार हर टिकट पर 28 परसेंट टैक्स एडवांस लिया जा रहा है। जिन टिकटों की सेल नहीं होगी वह होटल मालिक एक्साइज डिपार्टमेंट को दिखाकर अपना टैक्स रिफंड ले सकते हैं। पोपली के अनुसार टैक्स चोरी करने वालों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। एक्साइज डिपार्टमेंट को नए साल के जश्न से ही करोड़ों का रेवेन्यू मिलने की उम्मीद है। एक्साइज डिपार्टमेंट के अफसर नए साल की पार्टियों में जाकर एंट्री टिकट भी चेक करेंगे कि कहीं बैकडोर से एंट्री तो नहीं की जा रही।

X
डेमोफोटोडेमोफोटो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..