--Advertisement--

स्वामी का जवाब-मेरे एरिया से निकालने वाला तू कौन, पहुंची थी निगम की टीम

पार्षद रविकांत स्वामी में इस मुद्दे पर गाली-गलौज के बाद हाथापाई की नौबत आ गई।

Dainik Bhaskar

Dec 14, 2017, 05:12 AM IST
The corporation team was reached

पंचकूला. सब्जी मंडी हटाने को लेकर बुधवार शाम नगर निगम के अफसर व एरिया पार्षद भिड़ गए। निगम के एग्जिक्यूटिव अफसर ओपी. सिहाग और वार्ड नं. 13 के पार्षद रविकांत स्वामी में इस मुद्दे पर गाली-गलौज के बाद हाथापाई की नौबत आ गई।


सिहाग ने एरिया पार्षद रविकांत स्वामी को फड़ी वालों को भड़काकर माहौल न खराब करने के लिए कहा। एरिया पार्षद रविकांत स्वामी को मौके से जाने के लिए कहा गया। जिस पर ईओ सिहाग और पार्षद रविकांत भिड़ गए। रविकांत स्वामी ने कहा कि यह उनका एरिया है और वह यहां के चुने हुए पार्षद हैं। वह यहां से नहीं जाएंगे। इस पर शुरू हुई बहस गाली गलौज और धक्का मुक्की तक पहुंच गई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने दोनों को दूर ले जाकर मामला शांत किया। सेक्टर के कुछ रेजिडेंट्स इस मंडी को हटाने की मांग कर रहे हैं। उनका तर्क है कि रोजाना रेलवे फाटक के नजदीक लगने वाली इस अवैध सब्जी मंडी की वजह से जाम लगता है। खासतौर पर शाम के समय यहां से आने जाने वालों को काफी परेशानी होती है।

कोर्ट से स्टे मिला हुआ है: पार्षद

डिस्ट्रिक्ट ग्रीवेंसेज कमेटी की वीरवार हो मीटिंग होनी है और कार्रवाई दिखाने के लिए निगम की टीम बुधवार को सब्जी मंडी हटाने पहुंच गई। निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते को सुबह ही यहां तैनात कर दिया गया था। शाम होते ही सब्जी मंडी लगाने के लिए कई फड़ी वाले पहुंच गए। उनके बुलाने पर वार्ड नं. 13 के पार्षद रविकांत स्वामी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अतिक्रमण हटाने आई टीम को बताया कि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट से इस सब्जी मंडी को लगाने के लिए स्टे मिला हुआ है।

कब्जे हटाने के आदेश हैं: ईओ

अतिक्रमण हटाने आई टीम ने इसकी जानकारी निगम के एग्जिक्यूटिव अफसर ओपी. सिहाग को दी। ओपी. सिहाग ने मौके पर पहुंचकर इस सब्जी मंडी को अवैध बताते हुए हटाने को कहा। उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने अपने निर्देश में स्पष्ट किया है कि फड़ी वाले थड़ों, रोड साइड या फुटपाथ पर सब्जी मंडी नहीं लगा सकते हैं। सेक्टर 19 में मंडी फुटपाथ और रोड साइड लग रही है जिससे ट्रैफिक जाम होता है।

शहर में अवैध कब्जे बर्दाश्त नहीं: निगम

निगम अफसरों का कहना है कि सेक्टर 19 में रेलवे फाटक के नजदीक अवैध सब्जी मंडी लग रही है। इन सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ निगम ने पहले भी कार्रवाई की है लेकिन यह अगले दिन दोबारा बैठ जाते हैं। लोगों की इस मंडी की वजह से ट्रैफिक जाम की शिकायतें मिलने के कारण अब निगम ने सेक्टर 19 में लगने वाली अवैध मंडी के खिलाफ कुछ दिन लगातार मुहिम चलाने का फैसला किया है। अफसरों का कहना है कि शहर में अवैध कब्जे किसी भी सूरत में सहन नहीं किए जाएंगे। चाहे किसी की भी शह क्यों न हो। अवैध कब्जे करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

X
The corporation team was reached
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..