--Advertisement--

क्रिकेटर थे 6 बाउंसरों के सहारे, BCCI के फोन के बाद मिली सिक्याेरिटी, 82 लाख रुपए है बाकी

दोपहर को बीसीसीआई ने फोन करके चंडीगढ़ पुलिस के अफसरों को दिया जल्द पैसे देने का आश्वासन

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 05:44 AM IST

चंडीगढ़. क्रिकेट बोर्ड ऑफ इंडिया ने चंडीगढ़ पुलिस को खिलाड़ियों की सुरक्षा के एवज में 82 लाख रुपए जमा नहीं करवाए हैं। इसके चलते चंडीगढ़ पुलिस ने क्रिकेट खिलाड़ियों को सुरक्षा प्रदान नहीं की थी। ऐसे में होटल प्रबंधन ने खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बाउंसरों को तैनात किया था। ललित होटल के सिक्योरिटी इंचार्ज सतनाम ने भास्कर को बताया कि 12 बाउंसर लिए गए हैं। इनमें 6 बाउंसर सुबह और 6 रात को खिलाड़ियों की सुरक्षा में तैनात किए गए हैं। हालांकि दोपहर को बीसीसीआई का फोन आने के बाद चंडीगढ़ पुलिस दोनों टीमों की सुरक्षा में रात को जुट गई थी।


श्रीलंका टीम को जब सिक्योरिटी न मिलने का पता चला तो उन्होंने हंगामा किया। इसके बाद होटल ने उनकी सुरक्षा के लिए 22 लोग लगाए थे। सुबह चंडीगढ़ पुलिस की पीसीआर जिप्सी कुछ कर्मचारियों के साथ होटल के बाहर खड़ी रही। वहीं ऑपरेशन सेल के कुछ कर्मचारी बख्तरबंद गाड़ी में थे।

बीसीसीआई के अफसर बोले- आगे से ऐसी लापरवाही नहीं होगी


चंडीगढ़ पुलिस को खिलाड़ियों की सुरक्षा में हुए खर्च के 82 लाख रुपए जमा न करने के चलते सुरक्षा न देने व भास्कर की खबर के बाद बीसीसीआई के अधिकारियों ने चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों को अाश्वासन दिया कि उनके रुपए जल्द ही जमा करवा दिए जाएंगे। खिलाड़ियों को सुरक्षा प्रदान की जाए। सीनियर अफसरों ने आश्वासन दिया कि आगे से लापरवाही नहीं बरती जाएगी।

पैसे के आश्वासन के बाद शाम को मिली टीमों को सिक्योरिटी
पूरा दिन खिलाड़ियों की सुरक्षा राम भरोसे रही। शाम को चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी उदयपाल होटल ललित में पहुंचे। उनके साथ कई पुलिसकर्मी मौजूद थे। होटल सिक्योरिटी इंचार्ज सतनाम ने भास्कर को बताया कि डीएसपी उदयपाल मौके का मुआयना कर रहे हैं और सुरक्षा मुहैया कराने के लिए पहुंचे हैं।

यह होगा सुरक्षा चक्र

चंडीगढ़ पुलिस अब दोनों देशों के क्रिकेट खिलाड़ियों को सुरक्षा मुहैया करवाने जा रही है। इसमें एयरपोर्ट से होटल ललित तक, होटल से क्रिकेट स्टेडियम तक और स्टेडियम से होटल तक सुरक्षा दी जाएगी। इसका जिम्मा चंडीगढ़ पुलिस का है।

बीसीसीआई ने दिया है आश्वासन, इसलिए लगाई जा रही है सुरक्षा: एसएसपी
चंडीगढ़ के एसएसपी शशांक आनंद का कहना है कि बीसीसीआई के अधिकारियों का दोपहर को चंडीगढ़ पुलिस को फोन आया था। उन्होंने आश्वासन दिया है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा पर जो खर्च हुआ है उसकी अदायगी जल्द ही कर दी जाएगी। इसी के चलते पुलिस ने खिलाड़ियों की सुरक्षा का जिम्मा लिया है। चंडीगढ़ पुलिस के कर्मचारियों को सुरक्षा के लिए तैनात किया जा रहा है।