Home | Union Territory | Chandigarh | News | women commited suiside at maternal home

लवमैरिज के बाद मायके जा कर की सुसाइड, लेटर मिला तो सामने आई पति की ये बात

लड़की ने पिता से कहा था बालिग हूं-मर्जी से शादी की है...लेकिन फंदे से झूलती मिली।

Bhaskar News| Last Modified - Feb 01, 2018, 10:31 PM IST

1 of
women commited suiside at maternal home
अवंतिका और उसका सुसाइड लेटर।

मोहाली. शाहीमाजरा में बुधवार दोपहर को एक महिला का शव घर में पंखे से झूलता हुआ मिला जिसका नाम अवंतिका था। बता दें कि अवंतिका की मौसी घर पर जब लंच के लिए आई तो दरवाजा अंदर से बंद था। लोगों ने दरवाजा तोड़ा तो अवंतिका पंखे से झूल रही थी। मौके पर SHO सुखविंदर सिंह पहुंचे और शव को फेज-6 स्थित हॉस्पिटल भेजा। यहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया। अवंतिका को मंगलवार को ही उसके ससुर मलोट से यहां छोड़कर गए थे। मृतक के घरवालों ने पति हरदीप सिंह व ससुराल पक्ष पर आरोप लगाए हैं। 

 

लिखा- मैं जीना नहीं चाहती...

मैं अपनी जिंदगी से परेशान हो चुकी हूं। अब अपनी लाइफ मैं नहीं जीना चाहती, मेरे घरवालों ने मुझे बहुत समझाया, लेकिन मैं नहीं मानी और उस लड़के की बातों में आ गई। वो लड़का मुझे अपने साथ ले गया। पहले तो घर में सबकुछ ठीक रहा, लेकिन फिर पति ने पीटना शुरू किया। ससुर भी मुझे गाली देते थे और एक दिन तो मुझे गले से भी पकड़ लिया था। मैंने यह बात अपनी पति को बताई तो उसने कहा कि चुप होकर रहो। सास भी उनका साथ देती थी। इसलिए मैं जा रही हूं, सदा के लिए जा रही हूं।

 

इसे ठहराया मौत का जिम्मेदार

शाहीमाजरा में बंगाली ढाबे के पास रहने वाली 18 साल की अवंतिका ने बुधवार दोपहर को फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया था। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर सिविल हॉस्पिटल फेज-6 की मॉर्चरी में पोस्टमाॅर्टम के लिख रखवा दिया था। जब अवंतिका का पोस्टमार्टम होने लगा और उसकी टी-शर्ट से एक सुसाइड नोट मिला। इसमें अवंतिका ने अपनी मौत का जिम्मेदार अपने पति हरदीप, ससुर जगसीर सिंह और सास कर्मजीत कौर को ठहराया है। थाना फेज-1 पुलिस ने सुसाइड नोट कब्जे में लेकर उसके एफआईआर में अटैच कर दिया है। 

 

ससुराल पक्ष पर हुआ केस दर्ज

मामले के केस आईओ और थाना फेज-1 के एएसआई अमरजीत सिंह ने कहा कि मृतका के घरवालों के बयानों और सुसाइड नोट के आधार पर ससुराल पक्ष पर केस दर्ज कर लिया है। मृतका के पति हरदीप सिंह, ससुर जगसीर सिंह तथा सास कर्मजीत कौर जो की पंजाब के मलोट के रहने वाले हैं, उनपर आत्महत्या के लिए उकसाने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। अवंतिका ने घरवालों के विरोध के बावजूद हरदीप से शादी कर ली थी। इसके बाद से ही वह मलोट में अपने ससुराल में रह रही थी। शादी के बाद वह दूसरी बार मायके आई थी, लेकिन अगले ही दिन उसने यहां फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। 

 

मार्च में कर ली थी सेक्टर-21 के गुरुद्वारे में शादी

अवंतिका के पिता उमेश ने पिछले साल हरदीप के खिलाफ शिकायत दी थी। कहा था कि 23 जून 2017 को अवंतिका रिश्तेदारों के घर जाने के लिए बस में बैठी, लेकिन वहां नहीं पहुंची। उन्हें शक है कि नाबालिग बेटी को घर के सामने पीजी रहने वाला हरदीप सिंह साथ ले गया। पुलिस ने हरदीप पर आईपीसी की धारा 363,366ए के तहत केस दर्ज किया। इन्वेस्टिगेशन आॅफिसर बलजिंदर सिंह मंड ने बताया कि जांच में सामने आया कि अवंतिका बालिग थी और उसने मार्च में ही हरदीप के साथ सेक्टर-21 के गुरुद्वारे में शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों अपने-अपने घर रहने लगे थे।

 

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें कि ससुर ने मायके में छोड़ने से पहले पिता से क्या कहा था...

 

women commited suiside at maternal home
सुसाइड लेटर
women commited suiside at maternal home
women commited suiside at maternal home
women commited suiside at maternal home
women commited suiside at maternal home
women commited suiside at maternal home
women commited suiside at maternal home
prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now