--Advertisement--

क्या जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे यशवंत, शॉटगन और धवन

धवन बोले- भाजपा चंद लोगों के इशारे पर चल रही है, इसी बुराई को दूर करने के लिए चर्चा होगी।

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 03:24 AM IST
Yashwant will get color when it comes

चंडीगढ़. खूब जमेगा रंग जब मिल बैठेंगे तीन यार हरमोहन धवन, शॉटगन और यशवंत। भाजपा की नीतियों से नाराज चल रहे यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा 8 दिसंबर को चंडीगढ़ में हरमोहन धवन के घर पर होंगे। शत्रुघ्न और यशवंत की नाराजगी भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से है, वहीं धवन चंडीगढ़ भाजपा में उपेक्षा से दुखी हैं। धवन ने चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन की वर्किंग पर सवाल खड़े किए हैं। तीन असंतुष्टों की मुलाकात नए समीकरण के रास्ते बना सकती है। धवन कहते हैं- भाजपा अब चंद लोगों के इशारे पर चल रही है। यह हम तीनों को सहन नहीं है। पार्टी में इस बुराई को कैसे दूर किया जाए इस बारे में डिस्कस करेंगे। इस दौरे ने चंडीगढ़ के नेताओं की नींद उड़ा दी है। धवन के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी उठने लगी है।

यशवंत के साथ धवन का 30 साल पुराना नाता है। 1981 में धवन के जेल भरो आंदोलन के दौरान यशवंत उनका हाल-चाल पूछने आए थे तो उन्हें भी गिरफ्तार कर पटियाला जेल भेज दिया गया था। शत्रुघ्न 1989 में धवन के लिए प्रचार करने आए थे और परेड ग्राउंड में उनके समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था।

अपनी ही पार्टी पर इन तीनों के हालिया बयान...

यशवंत सिन्हा 14 से 16 नवंबर को गुजरात में थे। वहां भी वह नोटबंदी और जीएसटी के खिलाफ खुलकर बोले। हाल ही में एक लेख में पीएम मोदी पर निशाना साधा, गुजरात चुनावों को लेकर ताना मारा। पहले वह जेटली की आर्थिक नीतियों की आलोचना कर चुके हैं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा था कि गुजरात में पार्टी जैसे प्रचार कर रही है लगता है खौफ में है। वहां प्रचार के लिए इतने नेता झोंक दिए गए हैं। ऐसी स्ट्रैट्जी काम नहीं करती, हम दिल्ली और बिहार में ये देख चुके हैं। हालांकि उन्होंने पार्टी को बेस्ट विशेज भी दी थीं।

हरमोहन धवन कह चुके हैं कि संजय टंडन का पार्टी में वजूद केवल उनके पिता के चलते है। चंडीगढ़ भाजपा को भी उन्होंने वन मैन शो कहा। चंडीगढ़ भाजपा में गंदी और ओछी राजनीति हो रही है। अपने स्वार्थ के चलते पार्टी की फजीहत की जा रही है।

सबको अपनी बात कहने का हक: झा

भाजपा के चंडीगढ़ प्रभारी प्रभात झा के अनुसार पार्टी में सबको अपनी बात कहने का हक है। पार्टी के खिलाफ काम करने वालों पर पार्टी के संविधान के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। पार्टी की चंडीगढ़ इकाई लोकतांत्रिक प्रक्रिया के अनुसार चल रही है। पार्टी में सभी को बराबर का मान सम्मान मिल रहा है।

धवन को पूरा सम्मान दिया: टंडन

शत्रुघ्न सिन्हा और यशवंत सिन्हा का चंडीगढ़ में पार्टी स्तर का कोई प्रोग्राम नहीं है। वह व्यक्तिगत दौरे पर अा रहे हैं। धवन को पार्टी में पूरा सम्मान मिला है। धवन पार्टी के खिलाफ जाते हैं तो इसकी जानकारी पार्टी हाईकमान को दे दी जाएगी। - संजय टंडन, प्रेसिडेंट, चंडीगढ़ भाजपा

X
Yashwant will get color when it comes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..