चंडीगढ़ समाचार

--Advertisement--

होला महल्ला में 28 फरवरी और 1 मार्च को होंगे इंटरनेशनल गतका मुकाबले

भास्कर संवाददाता |आनंदपुर साहिब राष्ट्रीय जोड़ मेला होला महल्ला समूचे निहंग जत्थेबंदियां हर साल की तरह इस बार...

Dainik Bhaskar

Feb 03, 2018, 02:00 AM IST
होला महल्ला में 28 फरवरी और 1 मार्च को होंगे इंटरनेशनल गतका मुकाबले
भास्कर संवाददाता |आनंदपुर साहिब

राष्ट्रीय जोड़ मेला होला महल्ला समूचे निहंग जत्थेबंदियां हर साल की तरह इस बार भी पूरे शानो-शौकत के साथ मनाएंगी। चरनगंगा स्टेडियम में दौरा करने के बाद शिरोमणि पंथ अकाली बुड्डा दल पांचवां तख्त चलता वहीर चक्रवर्ती के निहंग प्रमुख जत्थेदार बाबा बलबीर सिंह 96 करोड़पति ने किया।

उन्होंने बताया कि गुरु गोबिंद सिंह जी की तरफ से बख्शीस गत्तके की खेल के दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले गुरुद्वारा गुरु का बाग छावनी निहंग सिंह में 28 फरवरी और 1 मार्च को करवाए जाएंगे। इसमें सिख पंथ की नामवर शख्सियतें भी हाजिरी भरेंगी। बाबा बलबीर सिंह ने कहा कि समूह निहंग जत्थेबंदियां की तरफ से अपनी अपनी, छावनी में निहंग सिंह की रिहायश, लंगरों और साफ सफाई बड़े स्तर पर की जा रही हैं। उन्होंने स्थानीय पुरातन चरनगंगा स्टेडियम में 2 मार्च को निकाले जाने वाले महल्ले संबंधी उपमंडल मजिस्ट्रेट कम मेला अफसर राकेश कुमार गर्ग के साथ विचार किया और मेला प्रबंधों संंबंधी जानकारी हासिल की। बाबा बलवीर सिंह ने कहा कि चरनगंगा स्टेडियम की सफाई, सुरक्षा और बैरिकेडिंग का काम 25 फरवरी तक हर हालत में जिला प्रशासन मुकम्मल करवा दिया जाए ताकि 2 मार्च को गुरु की लाडली निहंग सिंह फौजों की तरफ से निकाले जाने वाले महल्ले और घुड़सवारी और जंग भी कर्तव्य देखने के लिए पहुंचने वाली संगत को कोई परेशानी पेश न आए।

इस दौरान पंजाब सरकार से मांग की कि चरनगंगा स्टेडियम बहुत ही छोटा है जिसको लेकर वह हलका विधायक और पंजाब विधान सभा के स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह को मिले थे जिन्होंने विश्वास दिलाया है कि जहां यह स्टेडियम अति आधुनिक सहूलियतों के साथ मुकम्मल किया जाएगा। वहीं, इस स्टेडियम के आकार में भी विस्तार किया जाएगा। इस मौके पर तख्त श्री केसगढ़ साहिब के मैनेजर रणजीत सिंह, शिरोमणि गतका फेडरेशन के चेयरमैन जगदीश सिंह बराड़, प्रधान गुरतेज सिंह, गुरप्रीत सिंह खालसा, सुप्रीत सिंह, हरदीप सिंह,जस्सा सिंह, रणजोध सिंह, बाबा मझैल सिंह, प्यारा सिंह, सुखविन्दर सिंह आदि उपस्थित थे।

चरनगंगा स्टेडियम में होला महल्ला प्रबंधों संबंधी जायजा लेते निहंग प्रमुख बाबा बलबीर सिंह प्रमुख बुड्डा दल साथ हैं एसडीएम कम मेला अफसर राकेश गर्ग।

एसजीपीसी इनाम की राशि को और ज्यादा बढ़ाए

सिख संगत और शिरोमणि कमेटी से मांग की कि अन्य खेलों की तरह मार्शल आर्ट्स खेल को प्रफुल्लित करने के लिए अधिक से अधिक योगदान डाले और साथ ही इंटरनेशनल गतका कप के लिए एसजीपीसी की तरफ से दिया जाता इनाम और बढ़ाया जाए।

X
होला महल्ला में 28 फरवरी और 1 मार्च को होंगे इंटरनेशनल गतका मुकाबले
Click to listen..