--Advertisement--

मोहाली के मेयर की याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

मोहाली के मेयर कुलवंत सिंह के खिलाफ पंजाब के स्थानीय निकाय विभाग ने जवाब दायर कर कहा है कि मेयर को कारण बताओ नोटिस...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:00 AM IST
मोहाली के मेयर की याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
मोहाली के मेयर कुलवंत सिंह के खिलाफ पंजाब के स्थानीय निकाय विभाग ने जवाब दायर कर कहा है कि मेयर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जबकि कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में याचिका प्री मैच्योर है, जिसे खारिज किया जाए। हाईकोर्ट ने सभी पक्षों को सुनने के बाद मामले पर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

मेयर कुलवंत सिंह ने याचिका दायर कर स्थानीय निकाय विभाग द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस को पूरी तरह से अवैध बताते हुए इसे खारिज किए जाने की मांग की है। सुनवाई के दौरान मांग की गई है कि कोर्ट में मामले के विचाराधीन रहते इस नोटिस पर रोक लगाई जाए। कोर्ट में कहा गया है कि राजनीतिक कारणों के चलते आरोप लगाए जा रहे हैं। जिस मशीन को बाजार मूल्य से कई गुणा कीमत पर खरीदे जाने की बात की जा रही है, उसकी खरीद के लिए नगर निगम के जनरल हाउस मीटिंग में बहुमत से प्रस्ताव भी पास किया गया था। इसके बाद बिड को कन्फर्म भी किया गया। इसमें किसी प्रक्रिया की अनदेखी नहीं की गई और न ही किसी अधिकारी पर कोई कार्रवाई की गई। ऐसे में कारण बताओ नोटिस, उन्हें हटाने के लिए पहले से ही सोच-समझ कर जारी किया गया है।

मोहाली नगर निगम में एक मशीन बाजार मूल्य से कई गुना अधिक कीमत पर खरीदे जाने के चलते उन पर सरकारी खजाने के दुरुपयोग के आरोप लगाए गए थे। साथ ही स्थानीय विभाग ने कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा था कि क्यों न उन्हें पार्षद पद से हटा दिया जाए। इस नोटिस को कुलवंत सिंह ने हाईकोर्ट में चुनौती देकर खारिज करने की मांग की थी

कुलवंत सिंह ने याचिका दायर कर नोटिस खारिज करने की मांग की थी

X
मोहाली के मेयर की याचिका पर हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..