• Hindi News
  • Union Territory
  • Chandigarh
  • News
  • फिल्म की पीसी में पहंुचकर सिद्धू बोले जिम्मी मेरा भाई, हौसला बढ़ाने आया हूं
--Advertisement--

फिल्म की पीसी में पहंुचकर सिद्धू बोले-जिम्मी मेरा भाई, हौसला बढ़ाने आया हूं

News - शनिवार को होटल जेडब्ल्यू मैरिएट में पंजाबी फिल्म दाणा पाणी का ट्रेलर रिलीज था। जाहिर है वहां एक्टर्स,...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:00 AM IST
फिल्म की पीसी में पहंुचकर सिद्धू बोले-जिम्मी मेरा भाई, हौसला बढ़ाने आया हूं
शनिवार को होटल जेडब्ल्यू मैरिएट में पंजाबी फिल्म दाणा पाणी का ट्रेलर रिलीज था। जाहिर है वहां एक्टर्स, डायरेक्टर्स को होना ही था। मामला तब दिलचस्प हुआ जब वहां पंजाब के सांस्कृतिक और पर्यटन मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब आर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन सुरजीत पातर, लोक गायक पम्मी बाई और सुक्खी बराड़ भी मौजूद मिले। पूछने पर पता चला कि वे तो फिल्म के एक्टर जिम्मी शेरगिल और गुरप्रीत घुग्गी से मिलने आए हैं, थोड़ी देर में चले जाएंगे। पर जब प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू हुई तो ये सब उसका हिस्सा भी बने। वहां आने के सवाल पर सिद्धू बोले- जिम्मी मेरा भाई है, मैं इसकी हौसला अफजाई के लिए आया हूं। दरअसल इससे कुछ देर पहले ही पंजाब भवन में सिद्धू ने पंजाब सभ्याचार कमिशन के गठन की अनाउंसमेंट की थी। जिसका मकसद पंजाबी सभ्याचार की संभाल और फिल्मों या गानों के द्वारा फैलाई जाने वाली अश्लीलता को रोकना है।

कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए सिद्धू ने कहा- जब पता चला कि फिल्म में जिम्मी और सिम्मी दोनों हैं। मैंने बोल दिया- मामला फिट है, फिल्म हिट है। बचपन में मेरी मां अकसर कहा करती थी कि सोच कर्म से बनाती है, कर्म से आदत बनती है, आदत से किरदार और किरदार से किस्मत। किसी भी यंगस्टर को प्रेरित करने के लिए भाषा और अल्फाज से 100 गुना ज्यादा असर फिल्म करती है। सिद्धू बोले- रील हीरो हमेशा रियल हीरोज पर हावी होता है। किसी से क्रांतिकारी राम प्रसाद बिस्मिल या भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में स्वतंत्र सेनानी रहे अशफाकुल्ला खान के बारे में पूछ लो तो उनके चेहरे फ्लैट दिखेंगे। शाहरुख खान के बारे में पूछ लो तो सब सिर हिला देंगे।

शनिवार को फिल्म दाणा पाणी के रिलीज इवेंट पर पंजाब के कैबिनेट मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब आर्ट्स काउंसिल के चेयरमैन सुरजीत पातर भी पहुंच गए। फिर क्या हुआ जानिए...


सांस्कृतिक मंत्री को पहली बार मिल रही तवज्जो

सुरजीत पातर बोले- मैंने अपने जीवन की पहली फिल्म बैजू बावरा देखी थी। कवि और गायक अपने अंदाज में काम कर रहे हैं, पर फिल्मों का अपना रोल है। खुशी होती है कि पंजाबी भाषा का इतना प्रचार हो रहा है। अब पंजाब सभ्याचार कमिशन एक सकारात्मक दिशा में काम करेगा। पहली बार ऐसा हुआ है कि सांस्कृतिक मंत्रालय को इतनी तवज्जो दी गई है और उसे इसका जिम्मा सौंपा है जो संस्कृति के बारे में जानता है। जबकि पहले किसी को सांस्कृतिक मंत्रालय अलॉट होता तो वो उदास सा मुंह बना लेता था।

film talk

सभी एक्टर बनेंगे तो बॉर्डर पर लड़ेगा कौन

एक्टर जिम्मी शेरगिल बोले- जंग के अलावा फौजी के जीवन में कई पहलू होते हैं, जिसमें उसका परिवार भी शामिल होता है। फिल्म दाणा पाणी एक फौजी की सिविल लाइफ पर बेस्ड है। जब हम स्कूल में पढ़ते थे तो 90 प्रतिशत स्टूडेंट्स आर्मी जॉइन करने की बात करते थे, आज 90 प्रतिशत एक्टर बनना चाहते हैं। अगर इतने लोग एक्टर बनेंगे तो बॉर्डर पर लड़ेगा कौन? वैसे भी मुझे लगता है कि एक आदमी जितना अच्छा वर्दी में लगता है, उतना किसी और ड्रेस में नहीं। फिर चाहे वो किसी बड़े डिजाइनर के डिजाइन किए कपड़े ही क्यों न पहन ले।

वहीं एक्टर सिम्मी चाहल बोलीं- ये फिल्म मेरे दिल के काफी करीब है। इसमें मैंने जो किरदार निभाया, वैसा किरदार मैं निभाना चाहती भी थी। फिल्म की कहानी जस ग्रेवाल ने लिखी है और मैं इनकी फैन हूं।

हेमा आंटी रोई तो मैं भी रो पड़ा

सिद्धू ने कहा- 17 साल का था जब पहली बार फिल्म शोले देखी। फिल्म में जब हेमा मालिनी रोई तो मैंने कहा कि हेमा आंटी रो पई और मैं भी रो पड़ा। इसके बाद सिद्धू ने गुरप्रीत घुग्गी की कॉमेडी पर बात की। बोले- एक वक्त में मेहर मित्तल के बिना पंजाबी फिल्म पूरी नहीं होती थी। पर घुग्गी ने रिफाइन करके अपनी एंट्री ली। मैंने एक फिल्म में घुग्गी के साथ काम किया था। आज भी मैं उसे बार-बार देखता हूं।

फिल्म सिटी बनाएंगे

सिद्धू ने कहा- जल्द ही पंजाब में फिल्म सिटी बनेगी। हमने छह एकड़ की जमीन खरीदी है। थोड़ी बड़ी जगह भी देख रहे हैं। यह फिल्म सिटी मोहाली-चंडीगढ़ या अमृतसर में बनाई जाएगी क्योंकि एयरपोर्ट पास होगा। यहां फिल्ममेकर्स को थोड़े से रेंट के बदले सुविधाएं दी जाएंगी। हम पंजाब के मॉनूमेंट्स की लैंडस्केपिंग भी कर रहे हैं। ये शूटिंग के लिए भी इस्तेमाल होंगे।

X
फिल्म की पीसी में पहंुचकर सिद्धू बोले-जिम्मी मेरा भाई, हौसला बढ़ाने आया हूं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..