चंडीगढ़ समाचार

  • Hindi News
  • Union Territory News
  • Chandigarh News
  • News
  • एग्जिबीशन में दिखाई पिन्नी से बनी दारा सिंह और हॉकी स्टिकर्स से बलबीर सिंह का पोर्ट्रेट
--Advertisement--

एग्जिबीशन में दिखाई पिन्नी से बनी दारा सिंह और हॉकी स्टिकर्स से बलबीर सिंह का पोर्ट्रेट

13वां टीएफटी विंटर नेशनल थिएटर फेस्टिवल 2018 के तहत रोजाना नाटक, नुक्कड़ नाटक और डायरेक्टर इंटरेक्शन हो रहे हैं। वहीं...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST
13वां टीएफटी विंटर नेशनल थिएटर फेस्टिवल 2018 के तहत रोजाना नाटक, नुक्कड़ नाटक और डायरेक्टर इंटरेक्शन हो रहे हैं। वहीं सेक्टर-23 के बाल भवन में आर्टिस्ट मलकीत सिंह की याद में एग्जिबीशन लगाई गई है। इसमें ट्राईसिटी के कलाकारों ने अपने आर्टवर्क डिस्प्ले किए हैं। वीरवार को एग्जिबीशन में वरूण टंडन और शुभाशीष के आर्ट वर्क को डिस्प्ले किया गया। इनमें से ज्यादातर ऐसे वर्क हैं जिन्हें वेस्ट मटीरियल से तैयार किया गया है। वरूण टंडन बताते हैं - मेरा वर्क पोर्ट्रेट के रूप में ही देखने को मिलेगा। इसमें मैंने कई फेमस पर्सनैलिटी के पोर्ट्रेट बनाए हैं। जो जिस फील्ड से उसका पोर्ट्रेट उसी से फील्ड से जुड़ी चीजों से बनाया है। इन्हें बनाने में एक से दो दिन का समय लगा। वहीं शुभाशीष ने वेस्ट मटीरियल से ड्रैगन और पपेट बनाए हैं। इससे पहले यहां पर ट्राईसिटी के आर्टिस्ट ने पेंटिंग्स और फोटो एग्जिबीशन लगाई गई थी, जो तीन दिन तक चली। साथ ही कंवल पाल का इंस्टॉलेशन वर्क भी यहां देखने को मिला। जब तक फेस्टिवल चलेगा तब डिफरेंट आर्टिस्ट्स के आर्ट वर्क को यहां डिस्प्ले किया जाएगा।

सेक्टर-23 के बाल भवन में चल रहे 13वें टीएफटी विंटर नेशनल थिएटर फेस्टिवल 2018 में आर्टिस्ट मलकीत सिंह की याद में एग्जिबीशन भी लगाई गई है।

एक कॉर्नर फोटो एग्जिबीशन का|यहां पर एक कॉर्नर फोटो एग्जिबीशन का भी रहा। जिसे पंजाब यूनिवर्सिटी के सेंटर फोर सोशल वर्क डिपार्टमेंट की ओर से लगाया गया। एग्जिबीशन वॉटर थीम पर बेस्ड रही। इन फोटो में बरसात का मौसम, खेतों में काम करते हुए लोग, पौधों को पानी देते हुए, लेक में पूजा करते हुए अादि देखने को मिले।

बुराइयों का प्रतीक है यह| यह ड्रैगन शुभाशीष ने बनाया है। इसको बनाने के लिए प्लास्टिक स्पून, फैब्रिक, पेपर, फॉर्म, वायर, एलईडी का इस्तेमाल किया है। इसे बुराइयों के प्रतीक के रूप में माना गया है।

हॉकी प्लेयर

इसमें संदेश भी है

हॉकी प्लेयर सरदार बलबीर सिंह का यह पोर्ट्रेट हॉकी स्टिक से बनाया है। यह स्टिक नई नहीं, बल्कि वेस्ट हो चुकी थी। जिस हिस्से में स्टिकर लगा हुआ था आर्टिस्ट ने उसी से यह पोर्ट्रेट तैयार किया है।

स्व. दारा सिंह का यह पोर्ट्रेट पिन्नी से बनाया गया है। इसके साथ यह भी संदेश दिया गया है कि सेहत बनाने के लिए जंक फूड नहीं, बल्कि पौष्टिक और संतुलित आहार खाने की जरूरत होती है।

X
Click to listen..