Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» दिल्ली पब्लिक स्कूल में करियर काउंसिलिंग वर्कशॉप

दिल्ली पब्लिक स्कूल में करियर काउंसिलिंग वर्कशॉप

चंडीगढ़। आज के प्रतिस्पर्धा वाले युग में आगे बढ़ने के लिए व्यवसाय चुनने को लेकर बहुत दुविधा रहती है। इसी दुविधा से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

चंडीगढ़। आज के प्रतिस्पर्धा वाले युग में आगे बढ़ने के लिए व्यवसाय चुनने को लेकर बहुत दुविधा रहती है। इसी दुविधा से स्टूडेंट्स को उबारने के लिए दिल्ली पब्लिक वर्ल्ड स्कूल ज़ीरकपुर में करियर काउंसिलिंग वर्कशॉप आयोजित की गई।

नेशनल साइंस मॉडल कंपीटिशन में दिखाया टेलेंट

चंडीगढ़। कर्नाटक की अगस्त्या फांउडेशन के सहयोग से आयोजित जिज्ञासा 2018 की नेशनल सांइस मॉडल कंपीटिश्न में गवर्नमेंट हाई स्कूल मलोया के स्टूडेंट्स ने अपना टेलेंट दिखाया।

केबीडीएवी स्कूल सेक्टर-7 में फेयरवेल-2018

चंडीगढ़। केबीडीएवी स्कूल सेक्टर-7 में हस्ता ला विस्ता फेयरवेल 2018 का आयोजन किया गया। 11वीं के स्टूडेंट्स ने 12वीं के स्टूडेंट्स को फेयरवेल दी। हरमीता मिस और विधुर सेठी मिस्टर को केबीडीएवी 2018 का ताज पहनाया गया।

स्टूडेंट्स ने कल्चरल प्रोग्राम में किया डांस

चंडीगढ़। पीएमएल पब्लिक स्कूल सेक्टर-32 में फेयरवेल पार्टी में जूनियर स्टूडेंट्स ने कल्चरल प्रोग्राम में डांस किया। प्रिंसिपल मोनिका शर्मा ने स्टूडेंटस को कहा कि वे लक्ष्य को सामने रखकर मेहनत करें।

रिसर्च संबंधित सूचना पाई गई गलत

न्यूयाॅर्क फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट ने भेजी ईमेल, पीयू स्पष्टीकरण दे

एजुकेशन रिपोर्टर | चंडीगढ़

पंजाब यूनिवर्सिटी के डिपार्टमेंट ऑफ एंथ्रोपोलॉजी के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. जेएस सहरावत के न्यू यार्क सिटी चीफ मेडिकल कार्नर्स ऑफिस (अोसीएमई) मैनहट्‌टन न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में मारे गए लोगों की रिसर्च संबंधित सूचना गलत पाई गई है। इसे लेकर न्यूयार्क से पीयू को ईमेल आया है। जिसमें उन्होंने यूनिवर्सिटी को लिखा है कि ये जानकारी पूरी तरह गलत है और इस बारे में स्पष्टीकरण दें। डॉ. सहरावत ने 29 जनवरी को ये जानकारी पीयू के जरिए सार्वजनिक की थी कि फरवरी में वह पूरा महीना न्यूयार्क में रह कर रिसर्च करेंगे। इसमें दुनिया भर के टॉप 8 साइंटिस्ट पार्टिसिपेट कर रहे हैं। इस एक महीने की ट्रेनिंग के दौरान ही उन्हांेने अमेरिकन अकेडमी ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज में 19 से 24 फरवरी को भाग लेना था। ऑफिस ऑफ चीफ मेडिकल एग्जामिनर के डायरेक्टर ब्रेडी जे एडम्स ने इस बारे में 31 जनवरी को ही पीयू को ईमेल किया है। उनका कहना है कि डॉ. सहरावत को ऐसे किसी भी प्रोजेक्ट में असिस्ट करने के लिए नहीं बुलाया गया। 9/11 से जुड़े तथ्यों की पहचान हमारे लिए एक सेंसेटिव मसला है। उनको 1 महीने के ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए बुलाया गया था ताकि वह फारेंसिक एंथ्रोपॉली का मेडिकल एग्जामिनर ऑफिस में इस्तेमाल देख सकें।

नशे के खिलाफ किया अवेयर

मोहाली | पंजाब ह्यूमन राइट्स क्रूसैडर्स क्लब की ओर से गुरुद्वारा अंब सािहब में नशे के खिलाफ अवेयरनेस अभियान के तहत पम्फ्लेट बांटे। क्लब के महासचिव सिमरनजत सिंह ने लोगों को नशे के खिलाफ अवेयर किया। इसके अलावा उन्होंने लोगों को मानवाधिकारों के प्रति भी जागरूक किया। उन्होंने ऐसे राजनीतिक दलों की भी निंदा की जो चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को झूठे आश्वासन देते हैं और नशा देकर उन्हें अपने पक्ष में वोट डालने को कहते हैं।

माता शाकुंभारी देवी मंदिर में श्रीमद् भागवत कथा

चंडीगढ़ | नव दशहरा कमेटी के सहयोग से से-43 के माता शाकुंभारी देवी मंदिर में चल हरी श्रीमद् भागवत कथा के चौथे दिन सुमंत कृष्ण शास्त्री महाराज ने राजाबलि की दान वीरता और भगवान के बामन अवतार का सुंदर निरूपण किया। भक्तों ने भगवान के अवतार की सुंदर झांकियों के र्दशन किए। महाराज ने कहा कि जब-जब धर्म की हानि होती है और पृथ्वी पर पापियों का बोल बाला बढ़ जाता है। गऊ ब्राहमण तथा संतों पर अत्याचार बढ़ जाते हैं तब तब भगवान पापियों का नाश करने के लिए अवतार धारण करते हैं।

आज से तारा होगा उदय, शुरू होंगे शुभ कार्य

चंडीगढ़ | 2 फरवरी को शुक्र उदय होते ही शुभ कार्य शुरू हो जाएंगे। पंडितों और ज्योतिषियों की मानें तो तारा डूबने से पिछले 3 महीने से सभी शुभ कार्य विवाह, गृह प्रवेश नहीं हो रहे थे। पंडित ईश्वर चंद्र शास्त्री बताते हैं कि 2 फरवरी को सुबह 7.25 पर शुक्र उदय होगा। 5 फरवरी को पहला विवाह मुहूर्त है। 2018 में कुल 78 विवाह के शुभ मुहूर्त होंगे। 7 व 8 मार्च को बहुत बड़ा साहा होगा। क्योंकि इस दिन शीतला सप्तमी है। 18 अप्रैल को अक्षय तृतीया, 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा, 10 अक्टूबर को अश्विन का पहला नवरात्रा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×