Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» केलविन और काव्या ने जीता आईटीएफ टाइटल

केलविन और काव्या ने जीता आईटीएफ टाइटल

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:05 AM IST

केलविन और काव्या ने जीता आईटीएफ टाइटल
चंडीगढ़. आईटीएफ ग्रेड-5 वर्ल्ड रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के केलविन और काव्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिंगल्स टाइटल हासिल किया है। बॉयज सिंगल्स में सिटी स्टार केलविन ने फाइनल में जगतार अरोड़ा को सीधे सेटों में मात दी। इससे पहले उन्होंने देहरादून में आईटीएफ ग्रेड-5 टाइटल हासिल किया था। गर्ल्स सिंगल्स में काव्या साहनी को जीत हासिल करने में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। उन्होंने सुदिप्ता की चुनौती को अासानी से खत्म कर दिया।

बॉयज सिंगल्स फाइनल में केलविन ने पहले मिनट से अटैक पर जाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। उनकी तेज सर्व का सामना जगतार नहीं कर सके और एक समय सीएलटीए ट्रेनी 2-1 से आगे हो गए। इसके बाद जगतार ने तीन गेम जीतकर कमबैक करने की कोशिश तो की लेकिन वे सफल नहीं हो सके। केलविन ने पहले सेट में 6-4 से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे सेट में भी उन्होंने खुद को कमजोर नहीं होने दिया। इसमें केलविन ने 6-3 की जीत के साथ टाइटल पर कब्जा कर लिया। इससे पहले केलविन का सेमीफाइनल में सामना छठी सीड माधवन कामथ के साथ था। इसमें केलविन ने 7-6(6), 2-6, 6-3 से जीत हासिल की। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में चार्ट ट्रेनी कृष्ण हुड्डा को जगतार अरोड़ा ने 6-2, 3-6, 6-2 से हराकर बाहर किया।

ग्रेड-5 वर्ल्ड रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट में चारों टाइटल सिटी प्लेयर्स के नाम रहे, डबल्स के बाद सिंगल्स में भी जीती ट्रॉफी

काव्या साहनी सीधे सेटों में जीतीं

गर्ल्स सिंगल्स में सीएलटीए ट्रेनी काव्या साहनी ने जीत की लय को कायम रखा और फाइनल में उन्होंने सुदिप्ता कुमार को 6-3, 6-4 से हरा दिया। पहले सेट में काव्या ने तेज सर्व की अौर 3-1 की लीड हासिल कर ली। इसके बाद उन्होंने सेट को 6-3 से जीतकर जीत का दावा मजबूत कर लिया। दूसरे सेट में भी काव्या ने अपनी फॉर्म को कमजोर नहीं होने दिया। सुदिप्ता ने चार गेम जरूर जीते लेकिन वे काव्या को 6-4 से सेट पर कब्जा करने से नहीं रोक सकीं। इससे पहले सेमीफाइनल में काव्या ने प्रियांशी भंडारी को तीन सेट में 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। पहले सेट में काव्या ने आक्रामक शुरुआत की और तीन ही गेम गंवाए। इसके बाद दूसरे सेट में काव्या 4-6 से हार गईं। तीसरे सेट में सिटी टेनिस स्टार ने कमबैक किया और 6-3 की जीत के साथ टाइटल की ओर कदम बढ़ा लिया। वहीं सुदिप्ता ने सेमीफाइनल में थाई प्लेयर पिमरादा को 6-4, 7-6(2) से हराया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×