--Advertisement--

केलविन और काव्या ने जीता आईटीएफ टाइटल

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 02:05 AM IST

बॉयज सिंगल्स फाइनल में केलविन ने पहले मिनट से अटैक पर जाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। उनकी तेज सर्व का सामना जगतार नहीं कर सके और एक समय सीएलटीए ट्रेनी 2-1 से आगे हो गए। इसके बाद जगतार ने तीन गेम जीतकर कमबैक करने की कोशिश तो की लेकिन वे सफल नहीं हो सके। केलविन ने पहले सेट में 6-4 से जीत हासिल की। इसके बाद दूसरे सेट में भी उन्होंने खुद को कमजोर नहीं होने दिया। इसमें केलविन ने 6-3 की जीत के साथ टाइटल पर कब्जा कर लिया। इससे पहले केलविन का सेमीफाइनल में सामना छठी सीड माधवन कामथ के साथ था। इसमें केलविन ने 7-6(6), 2-6, 6-3 से जीत हासिल की। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में चार्ट ट्रेनी कृष्ण हुड्डा को जगतार अरोड़ा ने 6-2, 3-6, 6-2 से हराकर बाहर किया।

ग्रेड-5 वर्ल्ड रैंकिंग टेनिस टूर्नामेंट में चारों टाइटल सिटी प्लेयर्स के नाम रहे, डबल्स के बाद सिंगल्स में भी जीती ट्रॉफी


गर्ल्स सिंगल्स में सीएलटीए ट्रेनी काव्या साहनी ने जीत की लय को कायम रखा और फाइनल में उन्होंने सुदिप्ता कुमार को 6-3, 6-4 से हरा दिया। पहले सेट में काव्या ने तेज सर्व की अौर 3-1 की लीड हासिल कर ली। इसके बाद उन्होंने सेट को 6-3 से जीतकर जीत का दावा मजबूत कर लिया। दूसरे सेट में भी काव्या ने अपनी फॉर्म को कमजोर नहीं होने दिया। सुदिप्ता ने चार गेम जरूर जीते लेकिन वे काव्या को 6-4 से सेट पर कब्जा करने से नहीं रोक सकीं। इससे पहले सेमीफाइनल में काव्या ने प्रियांशी भंडारी को तीन सेट में 6-3, 4-6, 6-3 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। पहले सेट में काव्या ने आक्रामक शुरुआत की और तीन ही गेम गंवाए। इसके बाद दूसरे सेट में काव्या 4-6 से हार गईं। तीसरे सेट में सिटी टेनिस स्टार ने कमबैक किया और 6-3 की जीत के साथ टाइटल की ओर कदम बढ़ा लिया। वहीं सुदिप्ता ने सेमीफाइनल में थाई प्लेयर पिमरादा को 6-4, 7-6(2) से हराया था।