--Advertisement--

स्मार्ट पार्किंग: रेट आज से डबल, सुविधा न पहले थी, न अब

नगर निगम पेड पार्किंग एरिया की फीस रविवार से डबल करने जा रहा है, लेकिन इन पार्किंग एरिया का हाल ये है कि पर्ची कटवाओ...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 02:10 AM IST
स्मार्ट पार्किंग: रेट आज से डबल, सुविधा न पहले थी, न अब
नगर निगम पेड पार्किंग एरिया की फीस रविवार से डबल करने जा रहा है, लेकिन इन पार्किंग एरिया का हाल ये है कि पर्ची कटवाओ और अंदर कहां गाड़ी खड़ी करनी है या किस तरह निकलानी है, ये आपको खुद ही तय करना है। न तो यहां आपको गाड़ी खड़ी करने पर कोई सुविधा मिलेगी और न ही कोई यह बताने वाला मिलेगा कि गाड़ी कहां खड़ी करें। आपका खर्चा तो डबल होगा ही, लेकिन इसके बदले में आपको सुविधा कोई नहीं मिलेगी। पार्किंग एरिया में रेहड़ी फड़ी लगाने वालों का भी डेरा है और इनके सामने आपको गाड़ी लगाने नहीं दी जाएगी। ये सिर्फ एक पेड पार्किंग का हाल नहीं, बल्कि चंडीगढ़ की सभी पार्किंग एरिया में इसी तरह काम चल रहा है। ये सिर्फ एमसी के लिए कमाई का जरिया है, जबकि जो लोग रोज इन पार्किंग एरिया में अपनी गाड़ी लाते हैं, उनको खर्चा करने के बाद भी कोई सुविधा यहां नहीं मिलती, बल्कि गाड़ी खड़ी करने के लिए अंदर पार्किंग के लिए जगह मिल जाए, ये भी कई बार मुश्किल हो जाता है।

सेक्टर-22(बस स्टैंड सेक्टर-17 के सामने) के पार्किंग एरिया में सबसे ज्यादा भीड़ रहती है। मोबाइल मार्केट के चलते यहां रोज कई लोग खरीदारी करने पहुंचते हैं। पार्किंग एरिया में दिक्कतें भी यहां सबसे ज्यादा हैं। टू व्हीलर खड़ा करने की जगह पर गाड़ियां खड़ी की गई हैं। कोई यहां गाड़ी लेकर आए तो बताने वाला कोई नही कि गाड़ी कहां खड़ी करनी है, जगह कहां खाली है। पार्किंग एरिया में ही कई जगह रेहड़ी फड़ी वाले हैं, जिनके पक्के अड्डे हैं। इनको कोई हटाने वाला नहीं। न ही इनके सामने आप गाड़ी खड़ी कर सकते हैं।



पार्किंग कर्मियों से पूछा कि अंदर गाड़ी खड़ी करवाने में मदद करने के लिए कोई कर्मी होगा तो उन्होंने कहा अभी तो कोई नहीं है। पार्किंग एरिया में भीड़ इतनी कि लोग बाहर ही गाड़ी खड़ी करके चलते जाते हैं या जल्दी गाड़ी निकालने के लिए बीच में गाड़ी खड़ी कर देते हैं।









X
स्मार्ट पार्किंग: रेट आज से डबल, सुविधा न पहले थी, न अब
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..