Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» कस्टमर को बेचा सेकेंड हैंड टीवी, फोरम ने लगाया 20 हजार जुर्माना

कस्टमर को बेचा सेकेंड हैंड टीवी, फोरम ने लगाया 20 हजार जुर्माना

डिस्काउंट के नाम पर कंपनियां किस तरह ग्राहकों को लूट रही हैं, इसका खुलासा सेक्टर-23 के सचिन शर्मा की कंज्यूमर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 02:10 AM IST

कस्टमर को बेचा सेकेंड हैंड टीवी, फोरम ने लगाया 20 हजार जुर्माना
डिस्काउंट के नाम पर कंपनियां किस तरह ग्राहकों को लूट रही हैं, इसका खुलासा सेक्टर-23 के सचिन शर्मा की कंज्यूमर कंपलेंट से हुआ। शर्मा ने एलांते मॉल स्थित रिलायंस रिटेल स्टोर से एक एलईडी खरीदा जिसकी कीमत 54 हजार 900 रुपए थी, लेकिन कंपनी ने उन्हें डिस्काउंट के बाद 48 हजार 464 रुपए में बेचा। जब टीवी सेट जब घर पहुंचा तब उन्हें पता चला कि वह तो पुराना और सेकेंड हैंड हैं। उनकी शिकायत पर कंज्यूमर फोरम ने रिलायंस स्टोर पर 20 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। शिकायत के मुताबिक सचिन शर्मा ने रिलायंस स्टोर से 48 इंच का सैमसंग स्मार्ट एलईडी टीवी खरीदा था। इसके लिए उन्होंने 14 हजार 824 रुपए अपने क्रैडिट कार्ड से दिए जबकि बाकी अमाउंट उन्होंने फाइनेंस करवा लिया। सचिन शर्मा के एडवोकेट अजय शर्मा ने बताया कि 31 दिसंबर 2016 को उनके घर टीवी सेट पहुंचा। जब उन्होंने देखा तो पता चला कि टीवी सेट ऑरिजनल नहीं बल्कि किसी और बॉक्स में था। जब कंपनी से बात की तो बताया गया कि उनके पास मेन बॉक्स नहीं था इसलिए किसी दूसरे बॉक्स में डालकर टीवी की डिलीवरी की गई। शर्मा ने जब जांच-पड़ताल की तो पता चला कि टीवी तो 2016 की बजाय 2014 मॉडल का है। उन्होंने कंपनी से बात की और टीवी सेट को बदलने या पैसे वापस करने के लिए बात की, लेकिन कंपनी ने उनकी एक न सुनी।

5 हजार रुपए मुकदमा खर्च भी देना होगा...

उनकी शिकायत पर सैमसंग की तरफ से जवाब आया कि ये टीवी सेट रामदरबार के रहने वाले मोहित को बेचा गया था जिन्होंने डिस्प्ले प्रॉब्लम को लेकर रिपेयर के लिए सर्विस सेंटर में दिया था। सैमसंग के इस जवाब से स्पष्ट हो गया कि ये टीवी सेट पहले किसी और बेचा गया था। इस पर कंज्यूमर फोरम ने रिलायंस स्टोर को सेवा में कोताही का दोषी ठहराते हुए उन पर 20 हजार रुपए जुर्माना लगाया है और 5 हजार रुपए मुकदमा खर्च अदा करने को कहा गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×