--Advertisement--

15 फरवरी तक मिल जाएगा कर्मचािरयों को रुका हुआ वेतन: मनप्रीत बादल

चंडीगढ़| पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि अब तक जिन कर्मचािरयों को वेतन नहीं मिला है उनको हर हाल में 15...

Danik Bhaskar | Feb 02, 2018, 03:00 AM IST
चंडीगढ़| पंजाब के वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि अब तक जिन कर्मचािरयों को वेतन नहीं मिला है उनको हर हाल में 15 फरवरी तक वेतन दे दिया जाएगा। पहले चरण में दर्जा तीन और चार श्रेणी के कर्मचारियों को वेतन दिया जाएगा जबकि उसके बाद प्रथम व द्वितीय श्रेणी के कमिर्मयों को सेलरी दी जाएगी। जो कर्मचारियों को यह वेतन की समस्या आ रही है इसके लिए सरकार ने प्लान तैयार कर लिया है ताकि क्लास वन से लेकर क्लास फोर तक के कर्मचारियों को वेतन मिलने को कोई दिक्कत न आए। गौरतलब है कि जनवरी महीने का वेतन अब तक अिधकतर कर्मचािरयों को नहीं मिला है इससे उनमें काफी रोष है।

बर्फ कारखाने में अमोनिया गैस लीक, धमाके से उड़कर दीवार से जा टकराया मजदूर, मौत

बटाला| काहनूवान रोड पर स्थित पेट्रोल पंप के पास बर्फ कारखाने में वीरवार को अमोनिया गैस लीक होने से कंटेनर में धमाका हो गया। इससे एक मजदूर उड़कर दीवार से जा टकराया, जिससे उसकी मौत हो गई। धमाके के बाद देखते ही देखते गैस पूरे इलाके में फैल गई। करीब 150 मीटर के दायरे को गैस ने चपेट में ले लिया। गैस फैलने पर इलाके में दोनों तरफ की आवाजाही बंद करवा दी गई। एसएसपी, एसडीएम मौके पर पहुंचे। इलाके के लोगों को अपने घरों को बंद रखने के लिए कहा गया ताकि आसपास के लोग गैस की चपेट में न आ जाएं। फैक्टरी के मालिक दो भाई, तीन दमकलकर्मियों व एक व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने एलपीयू के साथ बेस्ट स्कूलों व टीचर्स को दिए अवॉर्ड्स

डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में इस तरह के प्रयासों से देश की शिक्षा में गुणवत्ता आएगी और प्रगति होगी।

जालंधर| देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में अपने आवास पर शिक्षा के उन चेहरों और स्कूलों को सम्मानित किया, जो कि स्टूडेंट्स के जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लाने में सफल रहे। उन स्कूलों और चेहरों को पहचानने का प्रयास किया लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने। अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान पूर्व राष्ट्रपति द्वारा स्कूलों और कोचिंग सेंटरों को टीचिंग ग्रांट के रूप में और टीचर्स, ट्रेनरों और स्टूडेंट्स को अवॉर्ड्स के तौर पर एक करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार दिए गए। डॉ. प्रणब मुखर्जी ने कहा, मैं एलपीयू के इस प्रयास की प्रशंसा करता हूं। शिक्षा के क्षेत्र में ऐसे प्रयासों से देश की शिक्षा में गुणवत्ता आएगी और प्रगति होगी। मैं समझता हूं कि इन अवॉर्ड से शिक्षा के पहले दर्जे से ही अभूतपूर्व और रचनात्मक परिणाम सामने आएंगे।