Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» तकनीक से कम होगी कृषि लागत :अवस्थी

तकनीक से कम होगी कृषि लागत :अवस्थी

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 03:00 AM IST

तकनीक से कम होगी कृषि लागत :अवस्थी नई दिल्ली| इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर ऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) के प्रबंध निदेशक...
तकनीक से कम होगी कृषि लागत :अवस्थी

नई दिल्ली| इंडियन फारमर्स फर्टिलाइजर ऑपरेटिव लिमिटेड (इफको) के प्रबंध निदेशक उदय शंकर अवस्थी ने आज कहा कि नयी-नयी तकनीकों की बदौलत कृषि लागत को कम किया जा सकता है और सरकार इस दिशा में प्रयास कर रही है। अवस्थी ने यहां श्रीलाल शुक्ल स्मृति इफको साहित्य सम्मान समारोह के इतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सरकार कृषि लागत को कम करने के प्रयास कर रही है लेकिन इन्हें तेज करने की जरुरत है नयी-नयी तकनीकें किसानों के पास पहुंच रही हैं और उससे खाद्यान्नों , फलों एवं सब्जियों का उत्पादन भी बढ़ रहा है।

मोनेट इस्पात में 19% की तेजी

नई दिल्ली| स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग के अगले दिन ही अंबर एंटरप्राइजेज के स्टॉक में 5 फीसदी तक बढ़त देखने को मिली। बुधवार को कंपनी का स्टॉक 1,299 रुपए के हाई लेवल पर पहुंचा। कंपनी के स्टॉक में तेजी कोटक फंड द्वारा स्टेक खरीदने की वजह से देखने को मिली है। कोटक फंड ने 1,149 रुपए की कीमत में 2,53,290 इक्विटी शेयर खरीदे हैं। सोमवार को जहां अंबर एंटरप्राइजेज के स्टॉक 1,245.25 रुपए की कीमत पर बंद हुए। मंगलवार को कंपनी के कारोबार की शुरुआत 1,232.90 रुपए से हुई। मार्केट बंद होने पर स्टॉक प्राइस 1,249.65 रुपए रहा। अंबर एंटरप्राइजेज का इश्यू 17 से 19 जनवरी के दौरान खुला था। इश्यू से कंपनी ने 600 करोड़ रुपए जुटाए हैं और ये इश्यू करीब 165 गुना भरा था।

एनसीडीईएक्स ने किया ट्रांजैक्शन चार्ज में फेरबदल

नई दिल्ली| गिरते ट्रेडिंग वॉल्यूम के बीच एनसीडीईएक्स ने अपने ट्रांजेक्शन चार्ज में भारी बदलाव किया है। एक्सचेंज ने ए कैटेगरी में 25 से 50 करोड़ रुपये के टर्नओवर पर ट्रांजैक्शन चार्ज बढ़ाकर 4.5 रुपये प्रति 1 लाख रुपये कर दिया है। वहीं 50 करोड़ से 150 करोड़ रुपये के टर्नओवर पर ट्राजैक्शन चार्ज 3.5 रुपये प्रति 1 लाख रुपये कर दिया गया है। जबकि 150 करोड़ रुपये के ऊपर के टर्नओपर पर ट्राजैक्शन चार्ज 3 रुपए प्रति 1 लाख रुपये देना होगा।

फोर्ड लाया यूटिलिटी व्हीकल फ्रीस्टाइल

चंडीगढ़ | फोर्ड ने अपना नया ग्लोबल उत्पाद-ऑल न्यू फोर्ड फ्रीस्टाइल पेश किया। यह भारतीय ग्राहकों के लिए कूल, कैपेबल और कनेक्टेड कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल (सीयूवी) है। अनुराग महरोत्रा, एमडी एवं प्रेसिडेंट, फोर्ड इंडिया ने कहा कि भारत पूरी दुनिया के पहले देशों में शामिल है, जहां 2018 की दूसरी तिमाही में ऑल-न्यू फ्रीस्टाइल बिकना प्रारंभ हो रही है। ऑल-न्यू फ्रीस्टाइल फोर्ड को एसयूवी जैसे वाहनों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए मदद करेगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: तकनीक से कम होगी कृषि लागत :अवस्थी
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×