Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» सुपर कप के लिए पैसा कहां से लाए क्लब

सुपर कप के लिए पैसा कहां से लाए क्लब

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 14, 2018, 03:05 AM IST

सुपर कप के लिए पैसा कहां से लाए क्लब
चंडीगढ़. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) ने पहली बार सुपर कप कराने का फैसला किया और कुछ टीमों को ये रास नहीं आ रहा। सुपर कप में आईएसएल और आईलीग की टॉप-6 टीमों को खेलना है और मिनर्वा इस सीजन की आईलीग चैंपियन है। मिनर्वा ने लीग में खेलने के लिए एआईएफएफ और टीम स्पॉन्सर से मदद करने की गुहार लगाई है। क्लब के सीओओ शाहनवाज ने कहा कि हम ऐसे इस लीग में नहीं खेल सकते। लीग में खेलने के लिए 50 से 55 लाख रुपए खर्च आएगा और क्लब का बजट एक करोड़ के आसपास है। हम आधा बजट लगाकर एक लीग नहीं खेल सकते। हमने एआईएफएफ से कहा है कि वे हमारी मदद करते हुए सब्सिडी दें या फिर स्पॉन्सर हमें सहायता दें। अगर दोनों से मदद नहीं मिलती तो हमें अपने पैर पीछे हटाने होंगे। क्लब को-ओनर हिना बजाज ने जरूर इसमें खेलने की इच्छा जाहिर की है।

आईलीग जीतने वाली टीम मिनर्वा पंजाब एफसी के बजट का आधा खर्च होगा एक कप में

भुवनेश्वर में खेलना टीमों के लिए आसान नहीं...

सुपर कप का आयोजन भुवनेश्वर में होना है यहां पर टीमों को तेज गर्मी के बीच खेलना होगा। टीम के सीओओ शाहनवाज ने कहा कि जहां पर कप का आयोजन होना है वहां की गर्मी भी खिलाड़ियों को परेशान करने वाली है। यहां पर तापमान 42 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा होगा और इतने टेंपरेचर में खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। अभी टीम के सभी मेंबर्स वेकेशन पर हैं और अगले 10-15 दिन तक वे टीम के साथ जुड़ने वहीं वाले। उन्हें क्लब को सैलरी देनी ही है और क्लब के पास इतने रिसोर्स नहीं है कि वे नई लीग के लिए इतना पैसा खर्च करे।

एक खराब दिन करेगा सफर खत्म... शाहनवाज ने कहा कि इस कप में एक खराब दिन आपको बाहर कर सकता है। एक मैच के लिए आपको दो महीने की सैलरी अपने प्लेयर को देनी होगी जो काफी ज्यादा है। हमें इसके लिए आने जाने के खर्च से लेकर रहने का भी खर्च उठाना होगा। इसका खर्च करीब 40 लाख रुपए होगा जो एफॉर्ड करना मुश्किल है। हमें इस पूरे कप का खर्च 50 लाख से ऊपर पड़ेगा और ये हमारा आधा बजट है। बिना मदद के इसमें खेलने का कोई मतलब नहीं है। हमने इस बारे में एआईएफएफ को लिखा है।

इसी हफ्ते प्लेयर्स की फीस का भुगतान करेगा क्लब

मिनर्वा पंजाब एफसी ने कहा कि वे इस हफ्ते एआईएफएफ से प्राइज मनी मिलने के बाद टीम के सभी प्लेयर्स की फीस दे देगा। टीम ओनर हिना बजाज ने कहा कि ये सच है कि हम कुछ प्लेयर्स की सैलरी नहीं दे सके हैं लेकिन हम कुछ ही दिनों में इसका भुगतान कर देंगे। हमने अपने वेकेशन को कैंसिल कर दिया है और हम पहले प्लेयर्स की सैलरी से जुड़ी परेशानी को पहले दूर करना चाहते हैं। टीम की को-ओनर ने कहा कि एआईएफएफ को एक करोड़ प्राइज मनी और कुछ अन्य फीस का भुगतान अभी करना है। उसके बाद हम हर किसी का पैसा दे देंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: सुपर कप के लिए पैसा कहां से लाए क्लब
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×