--Advertisement--

गेट रिजल्ट में नवनीत कौर का ऑल इंडिया थर्ड रैंक

चंडीगढ़ | गेट के रिजल्ट्स में इस बार चंडीगढ़ की स्टूडेंट ने ऑल इंडिया लेवल पर बाजी मारी है। सेक्टर 22 की रेजिडेंट नवनीत...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:05 AM IST
चंडीगढ़ | गेट के रिजल्ट्स में इस बार चंडीगढ़ की स्टूडेंट ने ऑल इंडिया लेवल पर बाजी मारी है। सेक्टर 22 की रेजिडेंट नवनीत कौर ने गेट रिजल्ट्स में ऑल इंडिया 3 रैंक हासिल किया गया। डीएवी स्कूल सेक्टर 15 से पासआउट नवनीत कौर को रविवार को बाल भवन सेक्टर 23 में सम्मानित किया गया। गेट रेवोल्यूशन एकेडेमी की ओर से यह कार्यक्रम करवाया गया था क्योंकि नवनीत ने यही से कोचिंग हासिल करने के बाद यह पोजिशन हासिल की थी। खासबात है कि नवनीत के अलावा टॉप 100 में कोई अपनी जगह नहीं बना पाया है। नवनीत कौर ने बताया कि अच्छे परिणामों के लिए लगातार अभ्यास करना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि गेट की तैयारी में कोई ब्रेक नहीं होना चाहिए और रोजाना पर्याप्त समय उसी के लिए समर्पित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि लगातार टेस्ट और मूल्यांकन भी तैयारी करने में मदद करते हैं। एससीएल मोहाली में जॉब कर रही नवनीत ने कहा कि वह इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस बेंगलोर में हायर एजुकेशन के लिए जाना चाहती हैं जहां वे माइक्रोइलेक्ट्रॉनिक के क्षेत्र में हायर लेवल पर रिसर्च करना चाहती हैं। नवनीत के पिता राजिंदर सिंह पंजाब हेल्थ डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है क्योंकि उसने जो सोचा वह करके दिखा दिया।