--Advertisement--

ट्राईसिटी के 350 युवा बने बैंक पीओ व क्लर्क

बैंक पीओ, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए वर्ष 2017 में ली गई परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित किए गए। ट्राईसिटी से...

Danik Bhaskar | Apr 02, 2018, 03:05 AM IST
बैंक पीओ, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों के लिए वर्ष 2017 में ली गई परीक्षाओं के परिणाम आज घोषित किए गए। ट्राईसिटी से 5000 से अधिक उम्मीदवारों ने बैंक परीक्षाएं दी थी और इनमें से 350 से अधिक स्टूडेंट्स ने बैंक पीओ, क्लर्क और स्पेशलिस्ट ऑफिसर परीक्षाओं में सफलता हासिल की है।

सेक्टर 15 स्थित एएए-ब्राइट एकेडमी के डायरेक्टर आरके महाजन ने बताया कि इस साल भी ट्राईसिटी के स्टूडेंट्स ने शानदार प्रदर्शन किया है। आरके महाजन ने बताया कि इन परीक्षाओं में सफलता हासिल करने वाले कुल स्टूडेंट्स में से 182 स्टूडेंट्स एएए ब्राइट एकेडमी के हैं।

इस साल 47.04 प्रतिशत अंक हासिल करने वाला उम्मीदवार प्रोबेशनरी ऑफिसर बना है। कुल 3,562 स्टूडेंट्स ने पूरे भारत से प्रोबेशनरी अधिकारी के लिए पात्रता हासिल की है और 7,880 युवाओं ने पूरे भारत में क्लर्क के तौर पर पात्रता हासिल की है।

यहां तक बीते साल से तुलना की जाए तो बीते साल फाइनल चयन के लिए कट-ऑफ 39.90 प्रतिशत थी। जोकि, इस बार बढ़कर 47.04 प्रतिशत तक पहुंच गई है। इन परीक्षाओं का संचालन आईबीपीएस द्वारा किया गया था। आईबीपीएस, पुणे स्थित भर्ती संस्थान है। जोकि, एसबीआई के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, केनरा बैंक आदि 21 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के लिए प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) और क्लर्क पदों पर चयन के लिए परीक्षाओं का संचालन करता है। बैंकिंग क्षेत्र में बेहतरीन भविष्य के चलते काफी अधिक संख्या में स्टूडेंट्स इसकी तरफ आकर्षित होते हैं और इस साल पीओ और क्लर्क परीक्षाओं के लिए 8 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था।