--Advertisement--

पेड पार्किंग में डबल हुए रेट, व्यापारी बाेले- मेयर ड्रामा न करें, इस्तीफा दें

शहर की 25 पेड पार्किंग में रविवार से 4 घंटे तक टू व्हीलर पार्क करने के 10 रुपए और फोर व्हीलर के 20 रुपए हो गए हैं। छुट्टी...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:05 AM IST
शहर की 25 पेड पार्किंग में रविवार से 4 घंटे तक टू व्हीलर पार्क करने के 10 रुपए और फोर व्हीलर के 20 रुपए हो गए हैं। छुट्टी का दिन होने की वजह से पेड पार्किंग में कम ही वाहन पहुंचे। बढ़े हुए पार्किंग रेट का वाॅयस ऑफ चंडीगढ़ के बैनर तले लोगों ने अराेमा लाइट पॉइंट पर पहुंचकर विरोध किया और सांसद किरण खेर का पुतला फूंका। इसका आह्वान प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश सिंह ने किया। प्रदर्शनकारियों में दुकानों में काम करने वाले कर्मचारी और अन्य लोग शामिल रहे। चंडीगढ़ व्यापार मंडल ने सोमवार को सेक्टर-22 बी में होटल जालंधर के सामने बढ़े पार्किंग रेट का विरोध करने का एलान किया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश सिंह शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी के नाम पर आर्या इंफ्रा कंपनी को कॉन्ट्रैक्ट दिया है। इससे व्यापारियों, दुकानों में काम करने वालों, कर्मचारियों और शहर वासियों को नुकसान हो रहा है। 4 महीने में 2 बार पार्किंग के बढ़े रेट का बोझ उठाने को मजबूर होना पड़ रहा है। पहले 8 दिसंबर को रेट डबल किए गए थे। अब 1 अप्रैल को उसका भी डबल कर दिया गया। शहर की प्लानिंग के अनुसार दुकानों के आगे स्पेस माल उतारने एवं चढ़ाने के लिए छोड़ा गया था। जिसे एमसी ने पार्किंग का नाम देकर दुकानदारों पर एंट्री टैक्स लगा दिया। अब रेट भी डबल कर दिए हैं। इसके खिलाफ न तो सांसद किरण खेर ने आवाज उठाई और न ही पूर्व सांसद ने। सत्तासीन भाजपा सरकार बात-बात पर तरह-तरह के टैक्स वसूल कर जनता के जेब को काट रही है। मेयर देवेश मोदगिल ड्रामा बंद करें और अगर पार्किंग रेट वापस नहीं किए गए तो अपना इस्तीफा दें। इस मौके पर मुख्य रूप से संगठन राजीव सिंह, गौरव शुक्ला, राजेश यादव, सिकंदर, विष्णु पासवान, लोकेश अशोक कुमार, सुनील तिवारी, अनंत ,शशिकांत, शिवाकांत शर्मा, आशुतोष शर्मा, विनीत वर्मा, अभय झा, संजीत, राज कुमार आदि लोग शामिल थे।

20 रुपए की पार्किंग फीस, फायदा कंपनी का जनता नाराज...

4 माह के अंदर 5 से 20 रुपए तक की पार्किंग फीस की बढ़ोतरी पर लोगों में प्रशासन के खिलाफ रोष है और लोगों का कहना है कि किसी प्राइवेट कंपनी पर मेहरबानी कर 20 रुपए लोगों से वसूले जा रहे हैं। जबकि न तो पहले पार्किंग में कोई फैसिलेटी दी जा रही थी और न ही अब कोई नई सुविधा उन्हें मिलने जा रही है। इसको लेकर व्यापार मंडल, फोसवेक, कांग्रेस और कई अन्य संगठन प्रशासन के खिलाफ रोष रैली कर रहे हैं। इसी को लेकर रविवार सुबह सेक्टर 22 के अरोमा लाइट पर वॉइस ऑफ चंडीगढ़ ( चंडीगढ़ की आवाज़ ) ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने कुछ समय के लिए रोड भी रोका और सांसद किरण खेर का पुतला भी फूंका। प्रवासी भलाई संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश सिंह शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार ने स्मार्ट सिटी कि नाम पर व्यापारियों, दुकानों में काम करने वाले नीचे श्रेणी के कर्मचारियों और चंडीगढ़ की मध्यम श्रेणी की जनता की जेब ढीली करने की लिए और आर्य इंफ़्रा कंपनी को फायदा पहुंचाने का काम कर रही है और उनका एक पार्षद इसमें कंपनी के साथ मिला हुआ है।


कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा का कहना है कि बीजेपी शासित निगम और अफसर अब लोगों के हित के लिए काम नहीं कर रही। वह प्राइवेट कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। इसलिए पार्किंग फीस 4 गुना बढ़ाकर 20 रुपए कर दी। उनके मुताबिक चंडीगढ़ में रहना रोज महंगा होता जा रहा है,यहां प्रॉपर्टी टैक्स, पार्किंग फीस, पानी और बिजली के बिल आदि के दामों में बढ़ोतरी ओर वो भी बिना किसीं सुविधाओं के। अपराध लगातार बढ़ रहा है, शहर के लोगों के जीवन से जुड़ी सभी सुविधाओं के हर क्षेत्र के स्तर में हम लगातार नीचे जा रहे हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..