• Home
  • Union Territory News
  • Chandigarh News
  • News
  • इनेलो के 14 विधायक सदन से निलंबित, सीएम बोले- विजिलेंस से कराएंगे ऑडियो मामले की जांच
--Advertisement--

इनेलो के 14 विधायक सदन से निलंबित, सीएम बोले- विजिलेंस से कराएंगे ऑडियो मामले की जांच

विधानसभा में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी हंगामा हुआ। विपक्ष ने एचएसएससी चेयरमैन के बेटे को 45 लाख रुपए देने के...

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 03:10 AM IST
विधानसभा में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को भी हंगामा हुआ। विपक्ष ने एचएसएससी चेयरमैन के बेटे को 45 लाख रुपए देने के आरोप संबंधी ऑडियो पर सरकार को घेरा। वहीं, भाजपा विधायकों ने मानेसर जमीन घोटाले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर कांग्रेस पर सवाल उठाए। साथ ही पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा को गिरफ्तार करने की मांग की। करीब 45 मिनट तक भाजपा विधायक सुप्रीम कोर्ट की खबर वाले अखबार लहराते रहे। वहीं, इनेलो ने ऑडियो सीडी व हुड्‌डा सरकार के खिलाफ दी गई 400 पेज की चार्जशीट पर कार्यवाही को लेकर सीएम से जवाब मांगा। सीएम के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो वे नारेबाजी करते हुए वेल तक पहुंच गए। इस कारण सदन की कार्यवाही पहले 30 मिनट और फिर 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। इसके बाद भी इनेलो विधायकों का हंगामा जारी रहा तो विधानसभा अध्यक्ष कंवर पाल ने पहले तो नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला समेत 14 विधायकों को नेम कर मार्शल से बाहर निकलवाया। बाद में विधायकों का व्यवहार अनुचित बताते हुए बजट सत्र की आगामी बैठकों के लिए निलंबित कर दिया। इस पर इनेलो के अन्य विधायक भी वॉकआउट कर गए। कांग्रेस ने भी ऑडियो मामले पर कुछ समय के लिए सदन से वाॅकआउट किया।

इन विधायकों का निलंबन, विस के बाहर चलाएंगे िवधानसभा

अभय चौटाला, जसविंद्र सिंह संधू, अनूप धानक, केहर सिंह, नसीनम अहमद, बलवान सिंह दौलतपुरिया, नसीम अहमद, ओमप्रकाश बैरवा, राजदीप, रामचंद कंबोज, रणबीर गंगवा, वेद नारंग, रविंद्र बलियाला, जाकिर हुसैन और पृथी सिंह। अब ये विधायक सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इनेलो से केवल परमिंद्र सिंह ढुल, नैना चौटाला, मक्खनलाल सिंगला और हरिचंद मिड्‌ढा ही सदन की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे। वहीं, अभय चौटाला ने कहा कि विधायकों का निलंबन गलत है। हम विधानसभा के बाहर अपनी विधानसभा लगाएंगे।

6 मामलों में हुड‌्डा के खिलाफ सीबीआई जांच

पूर्व सीएम हुड्‌डा की मुश्किलें अब और बढ़ने वाली है। सोनीपत और रोहतक जमीन मामले में भी सीबीआई जांच होगी। सीएम ने विस में इसकी जानकारी दी। हुड्‌डा के खिलाफ पंचकूला एजीएल, पंचकूला प्लाट आवंटन और मानेसर जमीन मामले के साथ रैक्सील दवा मामले में पहले ही सीबीआई जांच चल रही है। पूर्व सीएम हुड्‌डा को अब छह सीबीआई जांच का सामना करना पड़ेगा।