Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» Acid Attacking Neighbor

एसिड अटैक करने वाला निकला पड़ोसी, दोस्त के साथ हुआ अरेस्ट

काफी समय से रास्ता रोककर शादी के लिए बना रहा था दबाव, लड़की के इनकार पर कन्नौज से एसिड लाकर की वारदात।

BhaskarNews | Last Modified - Nov 15, 2017, 03:50 AM IST

  • एसिड अटैक करने वाला निकला पड़ोसी, दोस्त के साथ हुआ अरेस्ट
    पंचकूला/पिंजौर.पिंजौर के रामपुर सियुडी में रहने वाली लड़कियों पर एसिड अटैक के मामले में पुलिस ने दो लड़कों- वाशिद खान और रहीम को गिरफ्तार किया है। वाशिद इनमें से एक लड़की का पड़ोसी है। वाशिद लड़की पर शादी का दबाव बना रहा था। उसके इनकार करने पर एसिड अटैक किया। लड़की भी अच्छी तरह जानती थी कि यह हमला किसने किया, लेकिन डर के कारण पहले चुप रही।पिंजौर पुलिस थाने में पूछताछ में वाशिद ने बताया कि लड़की को उसने शादी के लिए प्रपोज किया था।
    पहले लड़की ने कुछ जवाब नहीं दिया, बाद में इनकार कर दिया। इसके बाद वह यूपी के कन्नौज में अपने दोस्त से एसिड लेकर आया था। एसिड गिराकर वो बताना चाहता था, कि अगर वो उसकी नहीं हो सकती तो किसी और की भी नहीं हो सकती। एसिड फेंकने के दौरान दोस्त रहीम भी साथ था। तीसरा साथी जिसने एसिड दिलवाया उसकी तलाश जारी है। एसिड अटैक से एक हफ्ता पहले वाशिद ने लड़की पर शादी का दबाव बनाया था। लड़की ने इनकार कर दिया था।
    जबरदस्ती भगाने की धमकी देता था
    लड़की इन दोनों लड़कों को जानती थी। उसने उसी शाम दोनों को पहचान भी लिया था, लेकिन घबरा गई थी। असल में वाशिद खान उसे कई बार रास्ते में रोक चुका था और शादी के लिए दबाव बना चुका था। वाशिद ने लड़की को जबरदस्ती भगाने की धमकी भी दी थी। लड़की ने पुलिस को एक दिन बाद इस बारे में बताया।
    घर के बाहर लगाई सिविल ड्रेस में पुलिस, फिर दबोचा
    SHO पिंजौर सुखबीर सिंह ने बताया कि 9 नवंबर को वारदात हुई, जिसके बाद लड़की के बयान लिए गए। वाशिद के दोस्त रहीम का पता पहले ही चल गया था। लेकिन उसे पहले नहीं पकड़ा क्योंकि वाशिद फरार हो जाता। एसिड अटैक के बाद भी रहीम और वाशिद कॉन्टैक्ट में थे। इनके घर के बाहर सिविल ड्रेस में पुलिस लगाई गई और फिर इन्हें पकड़ा गया।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×