एबीवीपी ने किया प्रोटेस्ट, सभी मांगें स्वीकार होने का दावा

Chandigarh News - एजुकेशन रिपाेर्टर | चंडीगढ़ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मंगलवार को वाइस चांसलर ऑफिस पर प्रोटेस्ट...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST
Chandigarh News - abvp protests claim to accept all demands
एजुकेशन रिपाेर्टर | चंडीगढ़

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने मंगलवार को वाइस चांसलर ऑफिस पर प्रोटेस्ट किया। सोमवार को भी उनका इन्हीं मुद्दों पर प्रोटेस्ट तय था, लेकिन बिना कारण बताए उसको पोस्टपोन कर दिया गया। पता लगा कि एबीवीपी प्रोटेस्ट के लिए स्टूडेंट्स ही नहीं जुटा पा रही थी हालांकि प्रेसिडेंट कुलदीप पांगल का कहना है कि पोस्टपोन का कारण कुछ और था। जिस मुद्दे पर इंडियन स्टूडेंट्स एसोसिएशन (अाईएसए) ने सोमवार की सुबह भूख हड़ताल की और शाम को वापस ले ली, ठीक वहीं मुद्दे एबीवीपी ने भी उठाए हैं हालांकि उनकी लिस्ट थोड़ी सी लंबी है।

जारी बयान में उन्होंने कहा है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन कैंपस में साइकिल उपलब्ध करवाए, हॉस्टलों में मॉड्यूलर किचन की शुरुआत की जाए अाैर लाइब्रेरी 24 घंटे खाेली जाए। मॉड्यूलर किचन का प्रोजेक्ट लगभग 2 साल से अटका हुआ है और साइकिल वाले प्रोजेक्ट को अटके लगभग 3 साल हो चुके हैं। वह लाइब्रेरी की सुविधा 24 घंटे किए जाने की डिमांड कर रहे हैं जिसके लिए डीएसडब्ल्यू प्रो इमैनुअल नाहर ने उनको लिखकर दिया है कि सिक्योरिटी का इंतजाम कर दिया जाएगा। इसके अलावा मॉड्यूलर किचन की शुरुआत बॉयज हॉस्टल नंबर 3 से की जाएगी। नेताओं का दावा है कि साउथ कैंपस में पानी की शॉर्टेज की समस्या, मैस और कैंटीन के बिल जमा कराने के लिए 2 घंटे बढ़ाने, स्कॉलरशिप का अमाउंट बढ़ाने और ब्लॉक में कैंटीन वर्कशॉप शुरू करने के लिए भी हामी भर दी गई है।

X
Chandigarh News - abvp protests claim to accept all demands
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना