Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» After 10 O Clock On Diwali The Person Firecracker Convicted Of Standing In Court All Day

दिवाली पर रात 10 बजे के बाद चलाए थे पटाखे, कोर्ट ने दिनभर खड़ा रहने की सुनाई सजा

- 8 महीने तक केस भुगता और अब सजा के तौर पर दिनभर कोर्ट में खड़ा रहना पड़ा।

Bhaskar News | Last Modified - Jun 09, 2018, 06:58 AM IST

दिवाली पर रात 10 बजे के बाद चलाए थे पटाखे, कोर्ट ने दिनभर खड़ा रहने की सुनाई सजा

चंडीगढ़.सेक्टर-22 के रहने वाले राहुल को पिछली दिवाली के दिन रात को 10 बजे के बाद पटाखे चलाना महंगा पड़ा। पहले तो 8 महीने तक केस भुगता और अब उसे सजा के तौर पर दिनभर कोर्ट में खड़ा रहना पड़ा। चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (सीजेएम) अक्षदीप महाजन की कोर्ट में शुक्रवार को राहुल को दिनभर कोर्ट में खड़ा रहने की सजा दी गई। इसके साथ ही उन्हें 1 हजार रुपए जुर्माना भी भरना पड़ा।

- पिछली दिवाली पर पुलिस ने राहुल के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 (डीसी के आदेश का उल्लंघन) के तहत केस दर्ज किया था। दर्ज किए गए इस केस के मुताबिक पुलिस रात को सेक्टर-22 में गश्त पर थी।

- इसी दौरान रात 10.20 बजे एक लड़के ने पुलिस के सामने ही पटाखा फोड़ दिया। उसने जैसे ही पटाखे को आग लगाई, वह वहां से भागने लगा।

- पुलिस ने उसे कुछ दूरी पर जाकर गिरफ्तार कर लिया। पिछले साल पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश पर शाम साढ़े 6 बजे से रात साढ़े 9 बजे पटाखे चलाने पर रोक लगाई गई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: diwali par raat 10 bje ke baad chalae the ptaakhe, kort ne dinbhar khड़aa rhne ki sunaaee sjaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×