एयरपोर्ट 24 घंटे ऑपरेशनल, फिर भी आखिरी फ्लाइट ऑपरेट हो रही शाम 6:50 पर

Chandigarh News - चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 24 घंटे ऑपरेशनल करने की घोषणा कागजों में ही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 31 मार्च से लागू...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:25 AM IST
Chandigarh News - airport is operational 24 hours yet the last flight is operational at 650 pm
चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 24 घंटे ऑपरेशनल करने की घोषणा कागजों में ही है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने 31 मार्च से लागू समर शेड्यूल में आखिरी फ्लाइट रात 11:35 पर बेंगलुरू से चंडीगढ़ आने की बात कही थी। इसके अलावा चंडीगढ़-हैदराबाद फ्लाइट रात 10:30 पर लैंड होनी था। लेकिन 30 अप्रैल गुजरने के बाद अभी भी आखिरी फ्लाइट शाम 6:50 बजे पर विस्तारा की फ्लाइट ही जा रही है।

एक अफसर ने नाम न लिखने की शर्त पर बताया कि एयरफोर्स ने 24 घंटे एयरपोर्ट ऑपरेशनल करने को लेकर नोटम देरी से जारी किया। इसी वजह से एयरलाइंस रात में फ्लाइट ऑपरेशन की तैयारी नहीं कर पाई। जब उनसे सवाल किया गया कि समर शेड्यूल तो एयरपोर्ट अथॉरिटी ने एयरलाइंस से अप्रूवल मिलने के बाद जारी किया था, तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। सवाल यह उठता है कि अथॉरिटी ने यही शेड्यूल पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में भी दिया था। यानी अथॉरिटी हाईकोर्ट को भी गुमराह कर रही ही है।

एयरपोर्ट 24 घंटे ऑपरेशनल 10 अप्रैल से किया गया था। समर शेड्यूल में 30 अप्रैल से चंडीगढ़ में तीन फ्लाइट देर रात लैंड होनी थी। समर शेड्यूल के मुताबिक एक महीना पहले एयरलाइंस को पता था कि उन्हें देर रात फ्लाइट ऑपरेट करनी हैं। ऐसे में एयरलाइंस का यह तर्क कि एयरफोर्स से देरी से नोटम जारी किया, बेतुका सा लगता है।






शुक्रवार शाम नई दिल्ली में मौसम खराब होने की वजह से नई दिल्ली-चंडीगढ़ शाम 6 बजे आने वाली फ्लाइट रात 9:30 पर यहां लैंड हुई। नई दिल्ली में फ्लाइट लैंड न हो पाने की वजह से उन्हें चंडीगढ़ डायवर्ट किया गया, लेकिन चंडीगढ़ में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने फ्लाइट्स को लैंड करने की परमिशन नहीं दी, इसलिए फ्लाइट्स को अमृतसर में लैंड कराया गया। ऐसे में चंडीगढ़ में कैट-2 आईएलएस लगने के बाद रनवे पर लगी लाइट्स का क्या फायदा।


X
Chandigarh News - airport is operational 24 hours yet the last flight is operational at 650 pm
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना