19 अप्रैल तक बनवाएं वोट, वोटिंग में गड़बड़ी पर कर सकेंगे कम्प्लेंट

Chandigarh News - चंडीगढ़ | चंडीगढ़ में चुनाव की तारीख 19 मई है। आप 19 अप्रैल तक वोटर कार्ड बनवा सकते हैं। एडिशनल चीफ इलेक्टोरल कम...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Chandigarh News - by 19th april vote will be made to disturb voting
चंडीगढ़ | चंडीगढ़ में चुनाव की तारीख 19 मई है। आप 19 अप्रैल तक वोटर कार्ड बनवा सकते हैं। एडिशनल चीफ इलेक्टोरल कम डिप्टी कमिश्नर यूटी चंडीगढ़ मनदीप सिंह बराड़ ने रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के साथ मीटिंग की और वोट बनाने से लेकर वीवीपीएटी को लेकर सभी तरह की जानकारी दी।

चंडीगढ़ की अलग-अलग रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों के रिप्रेजेंटेटिव्स ने इसमें हिस्सा लिया। बताया गया कि जिन्होंने अभी तक वोट को लेकर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई है वे सभी लोग 19 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। नजदीकी संपर्क सेंटर में यह काम होगा। मीटिंग में वीवीपीएटी को लेकर प्रेजेटेंशन भी दी गई। बताया गया कि अगर पोलिंग डे में किसी को लगता है कि जिस कैंडिडेट को वोटर ने वोट डाली और वह किसी और को चली गई तो मौके पर ही इसको चेक किया जाएगा। अगर ये शिकायत झूठी निकलती है तो कार्रवाई भी होगी। झूठी कंप्लेंट देने वाले वोटर को अरेस्ट भी किया जा सकता है। डीसी ने रेजिडेंट्स से कहा कि जो भी उनके आसपास लोग हैं, जिन्होंने अभी तक वोट को लेकर रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो उन्हें बारे में जानकारी दें कि 19 अप्रैल तक वे रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। पोलिंग बूथ या फिर वोटर रजिस्ट्रेशन को लेकर कोई परेशानी हो तो वे 1950 नंबर पर काॅल कर सकते हैं।

X
Chandigarh News - by 19th april vote will be made to disturb voting
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना