Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» 20.80 Acres Will Be Built In Second Laser Valley Of Chandigarh, Work Will Be Completed In 6 Months

20.80 एकड़ जमीन में बनेगी चंडीगढ़ की दूसरी लेजर वैली, काम 6 महीनों में होगा पूरा

दरअसल इस एरिया में रहने वाले लोगों की डिमांड पर ही इस लेजर वैली को प्रशासन बनवा रहा है।

yograj sharma | Last Modified - Jan 21, 2018, 12:20 PM IST

20.80 एकड़ जमीन में बनेगी चंडीगढ़ की दूसरी लेजर वैली, काम 6 महीनों में होगा पूरा

चंडीगढ़। यूटी चंडीगढ़ में दूसरी लेजर वैली का पहला हिस्सा अगले 6 महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा। मेंबर ऑफ पार्लियामेंट किरण खैर ने इस लेजर वैली के लिए नींव पत्थर भी रख दिया है जिसके बाद अब टेंडर प्रोसेस प्रशासन ने शुरु कर दिया है। ये लेजर वैली सेक्टर-51 में बनाई जा रही है।

दरअसल इस एरिया में रहने वाले लोगों की डिमांड पर ही इस लेजर वैली को प्रशासन बनवा रहा है। हालांकि एमपी ने पहले एमपीलेड फंड से इसको बनवाने की बात कही थी लेकिन बाद में प्रशासन ने अपने खर्चे से ही इस काम को पूरा करवाने का फैसला किया था।


20.80 एकड़ जमीन में बनेगी वैली...

यह लेजर वैली 20.80 एकड़ में विकसित होगी तथा इसके पहले चरण में कुल 1.36 करोड़ रुपये खर्च होंगे। पूरा प्रोजेक्ट 3.89 करोड़ रुपये का है। यहां फुट ब्रिट के अलावा ओपन जिम भी बनेगा। लेजर वैली के पहले चरण को विकसित करने के लिए टेंडर अलॉट कर दिए गए हैं तथा पहले चरण का काम 6 महीने में पूरा करने का लक्ष्य तय किया गया है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 20.80 ekड़ jmin mein banegai chandigarh ki dusri lejr vaili, kam 6 mhinon mein hoga puraa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×