--Advertisement--

पूर्व डिप्टी सीएम लंगर के चलते 5 घंटे लगा जाम, कहीं मरीज तो कहीं स्कूली बच्चे हुए परेशान

पूर्व डिप्टी सीएम लंगर के चलते 5 घंटे लगा जाम, कहीं मरीज तो कहीं स्कूली बच्चे हुए परेशान

Danik Bhaskar | Dec 09, 2017, 03:06 PM IST
बसस्टैंड पर ही खड़ी रह गई बसें। बसस्टैंड पर ही खड़ी रह गई बसें।

जालंधर। फिरोजपुर के मल्लांवाला में कांग्रेसियों से झड़प के बाद अकालियों पर दर्ज केस के विरोध में वीरवार को शुरू हुआ शिअद का धरना शुक्रवार को भी शाम तक जारी रहा। दूसरे दिन तो अकाली नेताओं ने राज्य भर में कई जगह धरने देकर जाम लगा दिये। बाद में शुक्रवार को ही हाईकोर्ट के हस्तक्षेप के बाद हाईवे पर लगा जाम खुलवाया गया। खबीर हरिके के बंगाली पुल पर दिए धरने में आराम फरमाते रहे और लंगर पानी छकते रहे। इधर सूबे भर में घंटों जाम में फंसे लोग परेशान होते रहे।

कई किलोमीटर लोगों को पैदल चलना पड़ा। ज्यादा दिक्कत बुजुर्गों, बच्चों और दिव्यांगों को हुई। लोगों के पास सरकार को कोसने के अलावा कोई चारा नहीं था, पुलिस बेबस दिखी।
हरिके के बंगाली पुल पर दिए धरने में सुखबीर आराम से बैठकर साथी विधायकों और नेताओं के साथ बातें करते रहे। वर्करों ने प्रदर्शनकारियों के लिए लंगर पानी का पूरा इंतजाम कर रखा था।


फिर फरियाद ले चुनाव आयोग पहुंचे अकाली...

शिअद ने राज्य चुनाव आयोग को मल्लांवाला, मक्खू, बाघापुराना और घनौर में चुनाव रद्द न करने के अपने फैसले पर फिर से विचार करने को कहा है। डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कहा, मल्लांवाला में नामांकन के लिए बढ़ाया समय कम और देर से उठाया गया कदम है, जिससे कोई लाभ नहीं होगा।

जीरा व मल्लांवाला में नए डीएसपी, एसएचओ...

चुनाव आयोग ने देवदत्त को डीएसपी जीरा और फिरोजपुर पुलिस लाइन में तैनात इंस्पेक्टर रंजीत सिंह को मल्लांवाला का एसएचओ लगाया है। फिरोजपुर में हिंसक घटनाओं पर डीसी और घनौर में हुई घटनाओं पर पटियाला के डीसी से 24 घंटों में रिपोर्ट तलब की है।

जाखड़ बोले-अब सुखबीर को क्या हो गया...


पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा, नामजद लोग क्रिमिनल बैकग्राउंड वाले हैं। दो महीने पहले सुखबीर कह रहे थे कि पुलिस में उनकी ज्यादा चलती है, कांग्रेस एमएलए सुनवाई के लिए उनके पास आते हैं, और अब कह रहे हैं कि कांग्रेस विधायक धक्केशाही करवा रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स भी देखें...