--Advertisement--

पंजाब न्यूज डॉट कॉम

पंजाब न्यूज डॉट कॉम

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 10:42 AM IST
खुद को गोली मारकर सुसाइड करने खुद को गोली मारकर सुसाइड करने

मोगा. पंजाब में विदेश में बसने का क्रेज लोगों पर हावी रहता है। जब यह सपना टूटता है तो लोग किसी भी हद को पार कर जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मोगा में सामने आया है। जहां एक 26 साल के युवक ने पत्नी की बेवफाई से खफा होकर खुद को गोली मार ली। दरअसल, मृतक सुखदेव सिंह ने अपनी पत्नी को दो बार आईलेट्स कराई और फिर कनाडा भेजने तक लगभग 30 लाख रुपए खर्च किए। लेकिन वहां पहुंचकर पत्नी युवक से तलाक मांगने लगी। इस बात से दुखी युवक ने शुक्रवार को सुसाइड कर लिया।

- मृतक के रिश्तेदार ने बताया कि सुखदेव का एक भाई और भाभी कनाडा में रहते है। उसकी भाभी ने अपनी बहन का रिश्ता सुखदेव से इस शर्त पर कराया था कि वह उसके कनाडा भेजने का पूरा खर्चा उठाएगा। सुखदेव ने अपना वादा पूरा किया, लेकिन उसकी पत्नी ने कनाडा जाने के बाद उससे नाता तोड़ लिया।

- बार-बार सुखदेव के फोन करने पर वह उससे बात भी नहीं करती थी। 12 जनवरी को भी सुखदेव ने लगभग 50 बार फोन किया होगा, लेकिन उसकी पत्नी ने फोन ठीक से बात नहीं की। इससे दुखी होकर पति सुखदेव ने अपनी 32 बोर की लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। इस मामले में बाघापुराना पुलिस ने सुखदेव की पत्नी और ससुराल पक्ष के कुछ लोगों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज किया है।

ढाई साल पहले हुई थी शादी...

- थाना बाघापुराना के एएसआई सुखदीप सिंह ने बताया कि गांव हरीयेवाला निवासी मेजर सिंह ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया है कि उसके छोट बेटे सुखदीप सिंह की शादी ढाई साल पहले गुरमीत कौर के साथ हुई थी। शादी के समय तय हुआ था कि शादी पर सारा खर्चा वह लोग करेंगे। जबकि लड़की को आईलैटस का कोर्स करवाकर विदेश भेजा जाएगा।

- उसके बाद वह अपने पति को विदेश बुला लेगी। इसी के चलते मई 2017 में बेटे ने पत्नी के लिए लाखों रुपए आढती से उधार लेकर कनाडा भेज दिया था। लेकिन कनाडा जाने के तीन महीने बाद ही गुरमीत कौर ने मोगा के गांव दुन्नेके में विवाहिता बहन रूपिंदर कौर व जीजा मनवीर सिंह के जरिए अपने पति से तलाक लेने की बात करनी शुरू कर दी थी।

- वहीं, युवक दवारा सुसाइड करने के पहले गांव के युवक से अपने मोबाइल नंबर में सौ रुपए का रिचार्ज करवाया था। उसके बाद विदेश में पत्नी से फोन पर बातचीत के दौरान हुए विवाद के बाद उसने खुद को गोली मार ली। पुलिस ने मृतक के पिता के बयान पर पत्नी, साली,साढू व एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

दूसरे युवक से करना चाहती थी शादी...

- बताया जा रहा है कि मृतक का बड़ा भाई मनदीप सिंह जोकि कनेडा में रहता है उसने अपनी साली से भाई सुखदीप सिंह की शादी करवाई थी। जबकि मृतक की एक साली रूपिंदर कौर गांव दुन्नेके में रहती है।

- उसके साढू मनवीर सिंह निवासी गांव दुन्नेके ने गुरमीत कौर पर दबाव डाला था कि वह सुखदीप सिंह को तलाक दे दे ओर उसके पहचान के गौरी नामक युवक से शादी करवा देगा।

- इसके बाद गुरमीत कौर व सुखदीप सिंह के बीच विवाद होने लगा था। इतना ही नहीं, गुरमीत कौर व युवक गौरी के बीच एक-दूसरे को मैसज भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया था।

X
खुद को गोली मारकर सुसाइड करने खुद को गोली मारकर सुसाइड करने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..