--Advertisement--

सोलंगनाला पर्यटकों के लिए बहाल

सोलंगनाला पर्यटकों के लिए बहाल

Dainik Bhaskar

Dec 19, 2017, 10:59 AM IST
सर्दियों में ऐसा दिखता है सोलं सर्दियों में ऐसा दिखता है सोलं

मनाली। बीते दिनों कुल्लू और मनाली में हुई बर्फबारी के बाद खिली धूप के बाद सफेद चादर ओढ़े हुए पहाड़ चमक उठे हैं। मौसम साफ रहने पर बर्फ से लदे पहाड़ों पर सैर करने वाले टूरिस्टों की संख्या में अब इजाफा भी होने लगा है। 5-6 दिन लगातार बर्फबारी का दौर रहने से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल रोहतांग में साढ़े 5 फुट से अधिक बर्फ के ढेर लग गए हैं। हालांकि इसे अभी तक पर्यटकों के लिए बहाल नहीं किया गया है।

बर्फबारी के बाद मनाली में सैलानियों की भीड़ बढ़ने लगी है। हालांकि अभी सैलानियों का सैलाब नहीं उमड़ा है लेकिन हर दिन सैलानियों की संख्या में बढ़ौतरी हो रही है। ग्रीन टैक्स बैरियर का आंकड़ा भी धीरे-धीरे रफ्तार पकडऩे लगा है। पर्यटन स्थल सोलंगनाला में सुबह ही सैलानियों का जमघट लग जाता है।

सैलानी सुबह ही सोलंगनाला, अंजनी महादेव और फातरू की पहाड़ियों की ओर रुख करने लगते हैं। सोलंगनाला में पैराग्लाइडिंग व फोटोग्राफी सैलानियों की पहली पसंद बनी हुई है जबकि अंजनी महादेव में सैलानी घुड़सवारी का आनंद उठा रहे हैं।

उधर, पर्यटन विभाग कुल्लू के उपनिदेशक बीसी नेगी ने कहा कि पर्यटन स्थलों में सैलानियों को बेहतर व्यवस्थाएं करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मनाली के डीएसपी पुनीत रघु ने सैलानियों व वाहन चालकों से आग्रह किया कि वे सड़क में वाहन खड़े न कर चिन्हित स्थानों में ही अपने वाहन पार्क करें ताकि ट्रैफिक को सुचारू रखा जा सके।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज

X
सर्दियों में ऐसा दिखता है सोलंसर्दियों में ऐसा दिखता है सोलं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..