Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» After Snowfall, The Crowd Of Tourists Started Growing In Manali.

सोलंगनाला पर्यटकों के लिए बहाल

सोलंगनाला पर्यटकों के लिए बहाल

suraj thakur | Last Modified - Dec 19, 2017, 10:59 AM IST

मनाली। बीते दिनों कुल्लू और मनाली में हुई बर्फबारी के बाद खिली धूप के बाद सफेद चादर ओढ़े हुए पहाड़ चमक उठे हैं। मौसम साफ रहने पर बर्फ से लदे पहाड़ों पर सैर करने वाले टूरिस्टों की संख्या में अब इजाफा भी होने लगा है। 5-6 दिन लगातार बर्फबारी का दौर रहने से अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल रोहतांग में साढ़े 5 फुट से अधिक बर्फ के ढेर लग गए हैं। हालांकि इसे अभी तक पर्यटकों के लिए बहाल नहीं किया गया है।

बर्फबारी के बाद मनाली में सैलानियों की भीड़ बढ़ने लगी है। हालांकि अभी सैलानियों का सैलाब नहीं उमड़ा है लेकिन हर दिन सैलानियों की संख्या में बढ़ौतरी हो रही है। ग्रीन टैक्स बैरियर का आंकड़ा भी धीरे-धीरे रफ्तार पकडऩे लगा है। पर्यटन स्थल सोलंगनाला में सुबह ही सैलानियों का जमघट लग जाता है।

सैलानी सुबह ही सोलंगनाला, अंजनी महादेव और फातरू की पहाड़ियों की ओर रुख करने लगते हैं। सोलंगनाला में पैराग्लाइडिंग व फोटोग्राफी सैलानियों की पहली पसंद बनी हुई है जबकि अंजनी महादेव में सैलानी घुड़सवारी का आनंद उठा रहे हैं।

उधर, पर्यटन विभाग कुल्लू के उपनिदेशक बीसी नेगी ने कहा कि पर्यटन स्थलों में सैलानियों को बेहतर व्यवस्थाएं करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मनाली के डीएसपी पुनीत रघु ने सैलानियों व वाहन चालकों से आग्रह किया कि वे सड़क में वाहन खड़े न कर चिन्हित स्थानों में ही अपने वाहन पार्क करें ताकि ट्रैफिक को सुचारू रखा जा सके।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज

India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: dhup khilne se yaha nikhr uthe brf se lkdk phaaड़, aisaa hai najaraa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×