Hindi News »Union Territory »Chandigarh »News» AG Punjab Inter Zonal Semi-Final

एजी पंजाब इंटर जोनल सेमीफाइनल में - 1

एजी पंजाब इंटर जोनल सेमीफाइनल में - 1

gaurav marwaha | Last Modified - Jan 13, 2018, 06:18 PM IST

चंडीगढ़। ऑल इंडिया इंडियन एंड अकाउंट्स फुटबॉल टूर्नामेंट में पंजाब ने अपनी विनिंग फॉर्म जारी रखते हुए सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है। एक दिन पहले नॉर्थ जोन टाइटल हासिल करने वाली टीम पंजाब ने सेक्टर-42 फुटबॉल स्टेडियम में एजी महाराष्ट्र को 2-1 से हराया। वहीं एजी हरियाणा को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा। उन्हें एजी मध्यप्रदेश ने पेनल्टी किक में 5-4 से हराकर अगले दौर में जगह पक्की की।


सेक्टर-42 फुटबॉल में पंजाब ने उम्मीद के अनुसार तेज शुरुआत की। टीम के प्लेयर्स वॉली स्ट्राइक के साथ अटैक किया और साथ ही अपने गोल पोस्ट को भी बचाए रखा। पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने मूव बनाए लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। पहला हाफ 0-0 के स्कोर से ही समाप्त किया। दूसरे हाफ में पंजाब ने अटैक को तेज किया और उन्हें इसमें सफलता भी मिली। अमनदीप सिंह को मूव बनाने का मौका मिला जिस पर उन्होंने गोल करने में गलती नहीं की। अमनदीप ने 44वें मिनट में टीम का खाता खोला। इसके बाद महाराष्ट्र की टीम बैकफुट पर रही और इसका फायदा पंजाब ने उठाया। 65वें मिनट में उन्होंंने दूसरा गोल किया और ये भी अमनदीप की किक से ही निकला। पंजाब अब मैच में 2-0 सेे लीड कर रहा था और मेहमान टीम गोल करने की कोशिश करती रही। द्राविड फांसिस ने अंतिम समय में एक गोल तो किया लेकिन इससे टीम हार के अंतर को ही कम कर सकी। एक अन्य मैच में केरल ने बंगाल को 1-0 से हराया। अखिल ने 54वें मिनट में एकमात्र गोल किया।


हरियाणा को एमपी ने दी मात:
ग्राउंड पर खेले गए दूसरे मैच में हरियाणा की टीम को हार का सामना करना पड़़ा। उन्हें एजी एमपी ने पेनल्टी किक्स में 5-4 से हरा दिया। मैच में दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की और मूव भी बनाए। इसके बाद भी दोनों टीमें गोल नहीं कर सकी। दोनों टीमों ने पेनल्टी किक्स में 4-4 गोल करके बोर्ड पर स्कोर बराबर रखा। इसके बाद एमपी ने तो गोल किया लेकिन हरियाणा का गोल रुक गया। दिन के अंतिम मुकाबले में तमिलनाडु ने मेघालय को 3-2 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। मेघालय के लिए पहला गोल रोनी ने 17वें मिनट में किया जबकि दूसरा गोल उनकी की किक से 67वें मिनट में निकला। वहीं तमिलनाडु की ओर से पहला गोल रीगन ने 29वें मिनट में किया जबकि 48वें मिनट में जैक्सन ने गोल किया। इसके बाद मार्विन ने 69वें मिनट में एक गोल करके जीत दिलाई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×