Hindi News »Union Territory News »Chandigarh News »News» All Dealers Will Be Ready For Registration Of New Vehicles

नई गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन के लिए तैयार होंगे सभी डीलर्स

yograj sharma | Last Modified - Jan 13, 2018, 04:05 PM IST

सभी डीलर्स को आरएलए और एनआईसी देगा वाहन सॉफ्टवेयर पर ट्रेनिंग

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन अब डीलर प्वाइंट पर ही करनी शुरू हो गई है। हालांकि, अभी सिर्फ चार डीलर्स को ही इस सिस्टम से जोड़ा गया है, लेकिन जल्द ही पूरे शहर के करीब 40 से ज्यादा डीलर्स को इस सिस्टम से जोड़ा जाना है।

इसके चलते फैसला किया गया है कि रजिस्ट्रिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी(आरएलए) यूटी चंडीगढ़ के अफसर और नेशनल इंफॉर्मेटिक सेंटर(एनआईसी) के अफसर मिलकर डीलर्स को गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन को लेकर किस तरह से प्रोसेस पूरा करना है इसके लिए ट्रेनिंग देंगे। इसके लिए इसी हफ्ते से ट्रेनिंग बाकी डीलर्स की भी शुरु कर दी जाएगी।

वाहन सॉफ्टवेयर के बारे में दी जाएगी जानकारी...


ट्रेनिंग में डीलर्स को बताया जाएगा कि वाहन 4.0 सॉफ्टवेयर पर किस तरह से गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन को लेकर उन्होंने प्रोसेस पूरा करना है। दरअसल इसी महीने के आखिरी हफ्ते से नई गाड़ियों के लिए टेंपरेरी नंबर इसी सॉफ्टवेयर के जरिए जेनरेट किए जाने का फैसला किया गया है जिसके चलते उससे पहले पहले सभी डीलर्स को इस सॉफ्टवेयर के बारे में पूरी जानकारी प्रोवाइड करवाना जरूरी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Chandigarh News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: nayi gaaaड़iyon ki rjistreshn ke liye taiyaar hongae sbhi dilrs
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×